24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अब सॉलिड गार्बेज सकिंग व्हीकल से होगी सड़कों की सफाई

नगर निगम ने 63 लाख रुपये में खरीदा वाहन, मुख्य मार्गों की प्रतिदिन इसी वाहन से होगी सफाई.

रांची. राजधानी की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए अब रांची नगर निगम की ओर से 63 लाख की लागत से सॉलिड गार्बेज सकिंग व्हीकल की खरीदारी की गयी है. इस मशीन से प्रतिदिन शहर के मुख्य मार्गों की सफाई की जायेगी. इस मशीन की खासियत यह है कि यह कूड़े को अपने अंदर खींच लेता है. इस मशीन के आने के बाद स्मार्ट क्लीनिंग को बढ़ावा मिलेगा और मैनुअल क्लीनिंग की आवश्यकता कम होगी. शनिवार को इस वाहन से कचहरी चौक से ओवरब्रिज और ओवरब्रिज से वापस कचहरी चौक तक सड़कों की सफाई की गयी.

एक बार में 2.50 टन कचरा एकत्र करेगा वाहन

नगर निगम का यह वाहन एक बार में 2.50 टन कचरा अपने अंदर एकत्र करेगा. फिर इस कचरा को डंपिंग यार्ड में ले जाकर डंप कर दिया जायेगा. इस वाहन के आने के बाद अब निगमकर्मियों को कचरे को छूना नहीं पड़ेगा, बल्कि उसे सक्शन पाइप को ले जाकर बस कचरे के ऊपर रखना होगा.

कचरे के उठाव के लिए करें हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत

नगर निगम ने शहरवासियों से अपील की है कि अगर आपके घर के आसपास कहीं पर कचरे का ढेर जमा है या मोहल्ले में गंदगी है, तो इसकी शिकायत निगम के हेल्पलाइन नंबर 18005701235 पर करें. 24 घंटे के अंदर शिकायत का निष्पादन कराया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें