1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. pm modi and cm hemant talk to pannalal of deoghar dc manjunath also told complete action plan in ropeway accident case smj

PM-CM से बात करने का देवघर के पन्नालाल को मिला मौका, डीसी मंजूनाथ ने भी पूरी कार्ययोजना की दी जानकारी

पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार की रात आठ बजे देवघर रोपवे हादसे के बचाव दल में शामिल लोगों से बात की. इस दौरान पीएम ने सभी का हौसला बढ़ाया. वहीं, एक दिन में PM-CM से बात करने का मौका देवघर के पन्नालाल को भी मिला. पन्नालाल ने 22 लोगों को सुरक्षित निकालने में अहम भूमिका निभायी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: पीएम मोदी को लोगों को सुरक्षित निकालने के बारे में जानकारी देते देवघर के पन्नालाल.
Jharkhand news: पीएम मोदी को लोगों को सुरक्षित निकालने के बारे में जानकारी देते देवघर के पन्नालाल.
ट्विटर.

Jharkhand news: पीएम नरेंद्र मोदी ने देवघर रोपवे हादसे में बचाव कार्य में लगे लोगों से विस्तार से बातचीत की. इस दौरान पीएम मोदी ने सेना के जवानों के साथ-साथ NDRF, ITBP, स्थानीय प्रशासन, गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दूबे और स्थानीय लोगों से बातचीत कर पूरे घटनाक्रम और बचाव से जुड़ी हरएक पहलुओं को जाना. इस मौके पर बच्चे और महिला सहित 22 लोगों को सुरक्षित निकालने में तत्परता दिखाने वाले रोपवे कर्मी पन्नालाल पंजियार से भी बात की. इस पर पीएम माेदी ने उसकी हौसले की तारीफ करते हुए उन्हें बधाई दी. दूसरी ओर, बुधवार को ही झारखंड सीएम हेमंत सोरेन ने भी पन्नालाल को सम्मानित करते हुए एक लाख रुपये का चेक दिया.

पीएम मोदी ने एक-एक कर सभी से की बात

बुधवार की रात आठ बजे देवघर रोपवे हादसे के बाद बचाव कार्य में लगे लोगों से एक-एक कर बात की. इस दौरान सभी का हौसला बढ़ाते हुए घायल लोगों की जल्द स्वस्थ लाभ की कामना की, वहीं इस हादसे में तीन लोगों की मौत पर गहरी संवेदना प्रकट करते हुए उनके परिजनों को सांत्वना दिया. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि इस कठिन घड़ी में सभी ने संयम से कार्य कर लोगों को सुरक्षित निकालने में एकजुटता दिखायी, वो काबिले तारीफ है.

पन्नालाल ने बताए पूरी घटनाक्रम

इस दौरान पीएम मोदी ने देवघर में स्थानीय लोगों से बात करना चाहा. गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दूबे ने 22 लोगों की जान बचाने वाले पन्नालाल के बारे में पीएम मोदी को बताया. इस पर पीएम मोदी ने पन्नालाल से बात करने की इच्छा जाहिर की. पीएम मोदी से बात करते हुए पन्नालाल ने हादसे के बाद की रेस्क्यू में जुटने की स्थिति की पूरी जानकारी दी. इस पर पीएम मोदी ने कहा कि इस रेस्क्यू कार्य के लिए कहीं से प्रशिक्षण की जरूरत होती है, क्या आपने भी कहीं से प्रशिक्षण लिया. इस पर पन्नालाल ने कहा कि प्रशिक्षण तो नहीं लिया, लेकिन हादसे को देख तत्काल ट्रॉली में फंसे लोगों को निकालने को उत्सुक हुआ और इस कार्य में जुट गये. वहीं, पीएम मोदी ने देवघर के स्थानीय लोगों को इस कार्य में जुटे होने के लिए बधाई भी दिये. कहा कि आप सभी ने पुण्य का कार्य किया है. बाबा भोलेनाथ का आशीर्वाद आपसभी पर बना रहे, यही कामना है.

देवघर डीसी ने भी की बात

पीएम मोदी से देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने भी की. कहा कि घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची. तत्काल NDRF को सूचित किया गया. इसके बाद देवघर एसपी के साथ मौके पर पहुंचा. इस दौरान रेस्क्यू किये कुछ लोगों को तत्काल बेहतर इलाज के लिए हॉस्पिटल भेजा गया. NDRF टीम, रोपवे के लोग और स्थानीय लोगों से बात कर हवाई मध्यम से ही रेस्क्यू करने पर जोर दिया. इसकी जानकारी राज्य सरकार को दिया गया. इसके बाद राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से मदद की मांग की. इस दौरान ट्रॉली में फंसे लोगों की हौसला अफजाई के भरसक प्रयास किये गये. इस बीच 12 ट्रॉली में 48 लोगों के फंसे होने की पूरी जानकारी प्राप्त की. दूसरे दिन भारतीय वायुसेना के आने पर रेस्क्यू में तेजी आयी.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें