1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. mobile vaccination will begin in ranchi you can get benefits by calling these numbers in the control room smj

रांची में मोबाइल वैक्सीनेशन की होगी शुरुआत, कंट्रोल रूम के इन नंबर पर कॉल कर ले सकते हैं लाभ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता रांची में 27 मई को मोबाइल वैक्सीनेशन की करेंगे शुरुआत.
झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता रांची में 27 मई को मोबाइल वैक्सीनेशन की करेंगे शुरुआत.
फाइल फोटो.

Corona Vaccination Update News (रांची) : झारखंड की राजधानी रांची जिलावासियों के लिए अच्छी खबर है. अब आप अपने घर के पास कोरोना वैक्सीन का टीका लगा सकते हैं. रांची जिला प्रशासन द्वारा मोबाइल वैक्सीनेशन की शुरुआत की जा रही है. 27 मई को स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता इस मोबाइल वैक्सीनेशन की शुरुआत करेंगे.

तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे डीडीसी

मोबाइल वैक्सीनेशन की शुरुआत की तैयारियों का जायजा लेने रांची डीडीसी विशाल सागर सीसीएल के जवाहर नगर पहुंचे. इस दौरान सीसीएल के महाप्रबंधक (प्रशासन) उप नारायण, सीसीएल गांधीनगर के चीफ मेडिकल ऑफिसर एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे. डीडीसी ने मोबाइल वैक्सीनेशन की शुरुआत को लेकर पदाधिकारियों को पूरी तैयारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

18 प्लस का होगा वैक्सीनेशन, ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था

रांची में मोबाइल वैक्सीनेशन की शुरुआत दो गाड़ियों से होगी. इसके माध्यम से 18- 45 वर्ष आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण किया जायेगा. साथ ही ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन की भी व्यवस्था होगी.

रिहायशी इलाके में पहुंचेगी मोबाइल वैन

रांची के रिहायशी इलाकों में मोबाइल वैक्सीनेशन का लाभ लोगों को मिल सकेगा. इसके लिए कंट्रोल रूम नंबर 7546028221 पर कॉल कर मोबाइल वैक्सीनेशन का लाभ लिया जा सकता है.

कम से कम 20 लोग होने पर वैक्सीनेशन

मोबाइल वैक्सीनेशन का लाभ लेने के लिए किसी भी स्थान पर 20 लोग होना आवश्यक है. कम से कम 20 लोग होने पर कंट्रोल रूम नंबर 7546028221 पर कॉल कर इसकी जानकारी देनी होगी. जिसके बाद संबंधित स्थान पर पहुंच कर वैक्सीनेशन का कार्य किया जायेगा.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें