1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. mgm hospital bed not found death in order to do so on the ground cm orders inquiryprt

एमजीएम अस्पताल : बेड नहीं मिला, जमीन पर इसीजी करने के क्रम में मौत, सीएम ने दिया जांच का आदेश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बेड नहीं मिला, जमीन पर इसीजी करने के क्रम में मौत
बेड नहीं मिला, जमीन पर इसीजी करने के क्रम में मौत
Prabhat Khabar

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीटर पर मिली शिकायत पर पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त को एमजीएम में डिमना रोड निवासी संजय सिंह की इलाज के क्रम में हुई मौत के मामले की जांच कर कार्रवाई करने को कहा है. 40 वर्षीय स्व सिंह को सांस लेने में तकलीफ के बाद भर्ती किया गया. इमरजेंसी में बेड नहीं मिलने पर फर्श पर ही इसीजी करने के क्रम में उनकी मौत हो गयी थी. श्री साेरेन ने कहा कि कर्तव्यनिष्ठ चिकित्सक और मेहनती स्वास्थ्य कर्मचारियों के होने के बावजूद भी एमजीएम में इस तरह की घटनाएं हो रही हैं.

मामले में स्वास्थ्य मंत्री को संज्ञान लेकर व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए जरूरी कदम उठाना चाहिए. मुख्यमंत्री को पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त ने बताया कि मामले की जांच शुरू करने के साथ ही सुधार की दिशा में काम शुरू कर दिया गया है. एमजीएम कॉलेज के 500 बेड के नये भवन के लिए कार्यवाही की जा रही है. लोगों को भविष्य में उच्च गुणवत्ता का सरकारी इलाज की सुविधा प्राप्त हो सकेगा.

पलामू के कोरवा टोला में 30 परिवारों को सरकारी योजनाओं का लाभ देने का निर्देश : ट्वीटर पर ही मिली एक अन्य शिकायत पर मुख्यमंत्री ने पलामू में मायापुर गांव के कोरवा टोला में निवास करनेवाले 30 परिवार को मनरेगा समेत अन्य सरकारी योजनाओं से लाभांवित करने का निर्देश दिया है. ट्वीटर पर श्री सोरेन को बताया गया था कि कोरवा टोला में 30 आदिम जनजाति परिवार रोजगार से वंचित हैं. उनको मनरेगा, राशन कार्ड, वृद्धा पेंशन समेत अन्य सरकारी सुविधाओं का लाभ नहीं मिल रहा है. मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेते हुए पलामू के उपायुक्त को निदेश दिया है.

Post by : Prirtish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें