1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather news changes in weather seen in many districts including ranchi there will be rain with thunder know the weather conditions for a week smj

Jharkhand Weather News : रांची समेत कई जिलों के मौसम में दिखा बदलाव, गरज के साथ होगी बारिश, जानें एक सप्ताह का मौसम का हाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : रांची समेत कई जिलों में मौसम में दिखा बदलाव. बारिश की संभावना.
Jharkhand news : रांची समेत कई जिलों में मौसम में दिखा बदलाव. बारिश की संभावना.
प्रभात खबर.

Jharkhand Weather News (रांची) : झारखंड की राजधानी रांची समेत कई जिलों के मौसम में बदलाव दिखेगा. लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. गरज के साथ बारिश की संभावना है. इसके लिए मौसम केंद्र, रांची ने तात्कालिक मौसम की चेतावनी दी गयी है. इस दौरान सावधानी बरतने की अपील की गयी है.

झारखंड के कई जिलों में अगले शनिवार (8 मई, 2021) तक गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना है. वहीं, न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. सोमवार से लेकर शनिवार तक राज्य के कई जिलों में हल्की बारिश की उम्मीद है.

मौसम केंद्र, रांची की ओर से बताया गया कि रांची समेत, पूर्वी सिंहभूम, खूंटी और सरायकेला- खरसावां जिले के कुछ भागों में अगले 2 से 3 घंटे में हल्के दर्जे की मेघ गर्जन तथा वज्रपात के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है. साथ ही सतर्कता बरतने को भी कहा गया है.

वर्तमान में मौसम में होने वाले बदलाव को देखते हुए मौसम केंद्र, रांची ने लोगों से सतर्क और सावधान रहने की अपील की है. साथ ही कहा कि अगर कोई घर से बाहर हैं, तो सुरक्षित स्थान में शरण ले लें. बिजली के खंभों और पेड़ के नीचे नहीं रहने को कहा है.

किसानों से भी कहा गया है कि वो खेतों में ना जायें. मौसम केंद्र, रांची ने किसानों को मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करने को कहा है. उन्होंने कहा कि मौसम में बदलाव को देखते हुए किसानों को सावधानी जरूर बरतनी चाहिए. इधर, गत एक मई से झारखंड के कई जिलों में गर्मी से राहत मिली है. कहीं- कहीं बारिश भी हुई है. बारिश हाेने से उस जिले के आसपास के जिलों में भी गर्मी से राहत मिली है. झारखंड की राजधानी रांची समेत कई जिलों में बारिश की संभावना तथा Hindi News से जुड़ी हर अपडेट के लिए बने रहे हमारे साथ।

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें