1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast after good monsoon rains sign of weakening system monsoon there is a possibility of heavy rain june 21 this is the forecast of meteorologists grj

Jharkhand Weather Forecast : अच्छी बारिश के बाद झारखंड में कैसा रहेगा मानसून, इन जिलों में भारी बारिश के आसार, ये है पूर्वानुमान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Weather Forecast : मानसून के कमजोर पड़ने के हैं संकेत
Jharkhand Weather Forecast : मानसून के कमजोर पड़ने के हैं संकेत
फाइल फोटो

Jharkhand Weather Forecast, रांची न्यूज : झारखंड में मानसून (monsoon) की पहली बारिश अच्छी रही. करीब नौ दिनों तक लगातार राज्य के करीब-करीब सभी जिलों में अच्छी बारिश (rain) हुई है. इस बीच आज सोमवार से मानसून के कुछ कमजोर पड़ने के संकेत हैं. मौसम वैज्ञानिकों (meteorologists) ने अपने पूर्वानुमान (forecast) में बताया है कि झारखंड के उत्तरी तथा मध्य भाग में कहीं कहीं भारी बारिश हो सकती है. शेष स्थानों पर मानसून का व्यापक असर नहीं होगा.

झारखंड में मानसून की पहली बारिश अच्छी हुई. एक सप्ताह से अधिक वक्त तक लगभग हर जिले में अच्छी बारिश हुई है. इस बीच आज से मानसून के कुछ कमजोर पड़ने के संकेत हैं. मौसम विज्ञान विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि झारखंड के उत्तरी तथा मध्य भाग में कहीं कहीं भारी बारिश हो सकती है. शेष स्थानों पर मानसून का व्यापक असर नहीं होगा. मंगलवार को झारखंड में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

आपको बता दें कि राजधानी रांची में रविवार को मौसम थोड़ा साफ होने का असर तापमान पर भी दिखा. धूप खिलने के कारण अधिकतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस चढ़ कर 31.6 पहुंच गया. जमशेदपुर और डालटनगंज के तापमान में भी बढ़ोतरी हुई. कोडरमा के सतगांव में करीब 86 मिलीमीटर बारिश हुई. वहीं, राजधानी रांची में 23 मिलीमीटर बारिश हुई.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें