1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand ranchi rail platform ticket

अब रांची रेल डिवीजन ने भी बढ़ाये प्लेटफॉर्म टिकट के दाम जानें कितने लगेंगे पैसे

By PankajKumar Pathak
Updated Date
रांची रेलवे स्टेशन
रांची रेलवे स्टेशन
फाइल फोटो

रांची : कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए रांची रेल डिवीजन ने भी प्लेटफॉर्म की टिकट की कीमत बढ़ा दी है. अब प्लेटफॉर्म का टिकट 10 रुपये की जगह 30 रुपये में मिलेगा. आज रात 12 बजे से बढ़ी हुई कीमत लागू हो जायेगी.

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए रांची रेल डिवीजन ने यह फैसला लिया है. अगर प्लेटफॉर्म की टिकट ज्यादा होती तो परिवार को रेलवे स्टेशन तक छोड़ने आये लोग अंदर प्रवेश नहीं करेंगे. इससे रेलवे स्टेशन पर सिर्फ यात्रियों की भीड़ होगी औऱ छोड़ने वाले लोग बाहर से ही निकल जायेंगे.

पश्चिम क्षेत्र के मुंबई समेत छह डिवीजनों के करीब 250 स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत को 10 रुपये की जगह 50 रुपये कर दिया गया है. यह बढ़ोतरी मंगलवार से ही लागू हो गयी. जिन छह डिवीजनों के स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में इजाफा किया गया है, उनमें मुंबई, वडोदरा, अहमदाबाद, रतलाम, राजकोट और भावनगर डिवीजन के स्टेशन शामिल हैं.

रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर रेलवे स्टेशनों पर लोगों की भीड़ को कम करने के लिए यह कदम उठाया गया है, ताकि लोग-बाग अधिक कीमत होने की वजह से बड़ी संख्या में प्लेटफॉर्म पर एकत्र न हो सकें.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें