1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news hemant soren government makes this request to japanese investors preparations to promote industries grj

Jharkhand News : झारखंड में उद्योगों को बढ़ावा देने की तैयारी, हेमंत सरकार जापानी निवेशकों से करेगी ये आग्रह

झारखंड में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए झारखंड औद्योगिक निवेश एवं प्रोत्साहन नीति 2021 का गठन किया गया है. इसके माध्यम से उद्योगों के विकास के लिए उचित वातावरण तैयार कर औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए निवेशकों को सुविधाएं और रियायतें प्रदान की गयी हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन
Jharkhand News : झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन
फाइल फोटो

Jharkhand News, रांची न्यूज : झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार जापानी निवेशकों से राज्य में निवेश का आग्रह करेगी. इसके लिए जापान चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री इन इंडिया (जेसीसीआइआइ) के प्रतिनिधियों के साथ बात की जायेगी. जेसीसीआइआइ भारत में पंजीकृत जापानी व्यवसायियों की संस्था है. इसका मुख्यालय दिल्ली में है. झारखंड में उद्योगों को बढ़ावा देने की तैयारी की जा रही है. इसी के तहत सरकार जापानी निवेशकों से राज्य में निवेश का आग्रह करेगी.

पिछले दिनों जापानी काउंसुलेट के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की हुई मुलाकात के दौरान इस पर चर्चा की गयी थी. इस दौरान जापानी निवेशकों को राज्य सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं की जानकारी उपलब्ध कराने की बात कही गयी थी. इसके बाद तय किया गया है कि जेसीसीआइआइ के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उन्हें राज्य में निवेशकों को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी दी जायेगी. इसके लिए राज्य सरकार का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली जायेगा.

झारखंड में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए झारखंड औद्योगिक निवेश एवं प्रोत्साहन नीति 2021 का गठन किया गया है. इसके माध्यम से उद्योगों के विकास के लिए उचित वातावरण तैयार कर औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए निवेशकों को सुविधाएं और रियायतें प्रदान की गयी हैं. राज्य में उद्योग लगाने पर टैक्स में छूट व अनुदान के रूप में भी बड़ी राशि प्रदान की जा रही है. उद्योग लगाने के लिए रियायती दर पर भूमि उपलब्ध कराने का भी प्रावधान है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें