22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

50 हजार का इनामी नक्सली ऐनम हस्सा पूर्ति गिरफ्तार, ये थी उसकी योजना

इनामी नक्सली ऐनम हस्सा पूर्ति को रांची पुलिस और एसीबी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया था. उस पर एनआइए ने 50 हजार रुपये का इनाम रखा था. जानकारी के मुताबिक वह बुंडू-तमाड़ इलाके में संगठन को दोबारा सक्रिय करने की योजना बना रहा था.

नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) द्वारा घोषित 50 हजार के इनामी नक्सली ऐनम हस्सा पूर्ति को रांची पुलिस और एसीबी की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से एक देसी दोनाली कट्टा और चार गोलियां बरामद की गयी हैं. यह जानकारी एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में दी.

एसएसपी ने बताया कि नक्सली ऐनम हस्सा पूर्ति तमाड़ थाना क्षेत्र के डिमनिया बेड़ा का रहनेवाला है. बुंडू-तमाड़ इलाके में संगठन को दोबारा सक्रिय करने की योजना के तहत वह इलाके में घूम कर लोगों से संपर्क कर रहा था. गुरुवार को इलाके में उसके घूमने की सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर संयुक्त छापेमारी टीम गठित की गयी. टीम ने उसे तमाड़ थाना क्षेत्र के रड़गांव एवं रांगामाटी के बीच एनएच-33 पर स्थित निर्मल होटल के समीप चाय दुकान के पास से गिरफ्तार कर लिया.

Also Read: देवघर : 10 थाना क्षेत्रों में छापेमारी, 13 साइबर आरोपी गिरफ्तार

तिरूलडीह थाना की गश्ती पार्टी पर हमले में गया था जेल :

गिरफ्तार नक्सली ऐनम हस्सा पूर्ति ने स्वीकारोक्ति बयान में बताया है कि वह पूर्व माओवादी महाराज प्रमाणिक के दस्ते में था. इस दस्ते ने तिरूलडीह थाना की गश्ती पार्टी पर हमला किया था. उस घटना में पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गये थे. घटना को लेकर 15 जून 2019 को केस दर्ज हुआ था. इस मामले में ऐनम को गिरफ्तार कर जेल भेज गया था.

एक साल तक जेल में रहने के बाद वह जमानत पर बाहर निकल आया और दोबारा संगठन में शामिल होकर अमित मुंडा के दस्ते के साथ काम करने लगा. वर्तमान में इस केस का अनुसंधान एनआइए कर रही है. इसी केस में उसकी गिरफ्तारी के लिए एनआइए ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. नक्सली ऐनम के खिलाफ खरसावां थाना में भी 20 मई 2019 को एक केस दर्ज हुआ था. आरोप था कि उसने खरसावां जंगल में आइइडी बिछाकर पुलिस की टीम पर हमला किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें