1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand coronavirus update corona infection is increasing again ranchi and east singhbhum are worst srn

Jharkhand Coronavirus Update : झारखंड में फिर बढ़ रहा है कोरोना, राजधानी रांची समेत इन जिलों की स्थिति चिंताजनक

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड में फिर बढ़ रहा है कोरोना
झारखंड में फिर बढ़ रहा है कोरोना
सोशल मीडिया

Jharkhand News, Ranchi News, Coronavirus Update In Jharkhand : रांची : कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए झारखंड में सख्त निर्देश जारी किये जा रहे हैं. सावधानी व सतर्कता बढ़ायी जा रही है. कोरोना हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य में रांची के बाद पूर्वी सिंहभूम का एक्टिव केस तिहाई अंक में आ गया है. रांची का एक्टिव केस 452 हो गया है. वहीं पूर्वी सिंहभूम का एक्टिव केस 179 तक पहुंच गया है. इसके अलावा राज्य के 11 जिलाें के एक्टिव केस का आंकड़ा दहाई अंक में पहुंच रहा है.

धनबाद, गुमला, बोकारो व साहिबगंज की स्थिति बिगड़ रही है. रिम्स के क्रिटिकल केयर विशेषज्ञ डॉ तापस कुमार कहते हैं कि कोरोना संक्रमितों की संख्या में वृद्धि लापरवाही के कारण हो रही है. गाइडलाइन का लोग सही तरीके से पालन नहीं कर रहे हैं. टीका लेनेवाले संजीवनी बूटी मिलने की गलतफहमी में सड़क पर बेखौफ घूम रहे हैं. कोरोना को लेकर अनुशासन में रहें, गाइडलाइन का पालन करें.

ऐसा करके हम कोरोना की दूसरी लहर रोक सकते हैं.विशेषज्ञों का कहना है कि अगर होली में लोगों ने सावधानी नहीं बरती, तो दोबारा राज्य की स्थिति चिंतनीय हो जायेगी. जांच की संख्या में जैसे-जैसे तेजी आ रही है, कोरोना संक्रमितों की संख्या में वृद्धि हो रही है. हालांकि राज्य सरकार द्वारा लगातार लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है. मास्क नहीं पहनने वालों से जुर्माना वसूला जा रहा है.

यह कोरोना की दूसरी लहर है. झारखंड में महाराष्ट्र व केरल की तुलना में कम केस है. पर लोगों को अब ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. लोगों की लापरवाही से ही कोरोना के मामले झारखंड में भी बढ़े हैं. लोगों से अपील है कि मास्क पहनें और बेवजह भीड़ में शामिल न हों.

डॉ प्रवीण कर्ण, महामारी विशेषज्ञ

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें