1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand coronavirus update 33 infected found in rims microbiology department know the status of the state srn

झारखंड में कोरोना ने हर जगह पर पसारा पांव, RIMS समेत इन सरकारी संस्थानों में मिले कई संक्रमित

झारखंड में कोरोना एक बार फिर तेजी से पांव पसार रहा है, बीते 24 घंटे में 1057 नए मामले सामने आये हैं. तो पहीं रिम्स के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में भी 33 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. सचिवालय में भी कई कर्मचारियों के स‍ंक्रमित होने की सूचना मिली है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना
झारखंड में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना
Twitter

रांची : रिम्स के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में सोमवार को 123 सैंपल की जांच की गयी. इनमें 33 संक्रमित मिले हैं. 19 संक्रमित रिम्स के हैं, जबकि 14 रांची जिले हैं. रिम्स में मिलने वाले संक्रमितों में डॉक्टर, नर्स, पारा मेडिकल स्टाफ और ऑफिस कर्मचारी शामिल हैं. रिम्स निदेशक कार्यालय में कार्यरत दो कर्मचारी भी संक्रमित हो गये हैं.

इधर, रिम्स कोविड वार्ड में वर्तमान समय में 20 संक्रमितों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है. उधर, सदर अस्पताल में पैथोलॉजी इंचार्ज सहित चार डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. वहीं, फार्मासिस्ट सहित चार स्वास्थ्यकर्मियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है.

ट्रॉमा सेंटर व मल्टी स्टोरेज पार्किंग वार्ड तैयार :

रिम्स प्रबंधन ने ट्रॉमा सेंटर और मल्टी स्टोरेज पार्किंग वार्ड को फिर तैयार कर लिया है. रिम्स निदेशक डॉ कामेश्वर प्रसाद की अध्यक्षता में सोमवार को इस मुद्दे पर बैठक हुई. निदेशक ने 100 बेड वाले ट्रॉमा सेंटर और 300 बेड वाले मल्टी स्टोरेज पार्किंग वार्ड की कमियों को दूर करने का निर्देश दिया.

संक्रमितों की संख्या बढ़ने पर ही बंद होगा रिम्स ओपीडी :

फिलहाल, रिम्स में सख्ती के साथ ओपीडी का संचालन किया जायेगा. संक्रमितों की संख्या ज्यादा बढ़ने पर ही ओपीडी बंद किया जायेगा. सोमवार को रिम्स निदेशक डाॅ कामेश्वर प्रसाद ने विभागाध्यक्षों से राय लेने के बाद यह निर्णय लिया है.

रांची व हटिया स्टेशन से मिले आठ संक्रमित :

हटिया और रांची रेलवे स्टेशन पर सोमवार को आठ कोरोना संक्रमित मिले. रांची स्टेशन पर 2106 यात्रियों की जांच में तीन संक्रमित मिले. उधर, हटिया स्टेशन पर 1780 यात्रियों की जांच की गयी, जिसमें पांच संक्रमित मिले.

सचिवालय में भी कोरोना की दस्तक :

झारखंड सचिवालय में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है. एफएफपी बिल्डिंग स्थित विभागों में कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने की सूचना है.

24 घंटे में मिले 1057 नए मामले

झारखंड में कोरोना बेकाबू हो गया है. इसे रोकने के लिए सरकार ने सेमीलॉकडाउन की घोषणा की है. वहीं पिछले 24 घंटों में कोरोना लॉकडाउन की बात करें तो राज्यभर में कोरोना के 1057 नए मामले सामने आ चुके हैं. वहीं एक और चौकाने वाला मामला सामने आया है दरअसल, SBI हटिया ब्रांच के 20 कर्मी पॉजेटिव मिले है.

सभी कर्मियों का 1 जनवरी को कोरोना टेस्ट किया गया था. जिनमें 35 में से 20 कर्मी हुए पोजिटिव मिले जो होम आइसोलेशन में गए है. जिसके बाद ब्रांच मैनेजर सहित 10 कर्मी बैंक का काम संभाल रहे है. बैंक में सरकार के कई विभागों सहित एचईसी का एकाउंट है. ऐसे में ग्राहकों से अपील की गई गई है कि वो बैंक आने से बचे.

कल रिम्स में मिले थे 40 छात्र संक्रमित

कोरोना की जद में रिम्स (RIMS) में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे छात्र भी आ गए हैं. कल यहां फर्स्ट ईयर के करीब 40 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए. इसी बीच सोमवार से उनकी परीक्षा होनी थी. जिससे छात्र परेशान थे. संक्रमण के फैलाव को देखते हुए रिम्स एग्जामिनेशन कंट्रोल बोर्ड ने तत्काल परीक्षा को स्थगित कर दिया है. अब ऑनलाइन मोड में परीक्षा (Online Exam) कराने की तैयारी की जा रही है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें