1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand cm hemant soren worried as amitabh bachchan found corornavirus positive appeals this on twitter

अमिताभ बच्चन के कोरोना पॉजिटिव होने से झारखंड के मुख्यमंत्री चिंतित, ट्विटर पर की यह अपील

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों में रहें और मास्क का इस्तेमाल करें.
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों में रहें और मास्क का इस्तेमाल करें.
Prabhat Khabar

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन और उनके पुत्र अभिषेक बच्चन के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने पर चिंता व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने दोनों अभिनेताओं के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. मुख्यमंत्री ने रविवार को ट्विटर पर एक संदेश लिखा, जिसमें कहा है कि वह भगवान से प्रार्थना करते हैं कि अमिताभ और अभिषेक शीघ्र स्वस्थ हों. वहीं, श्री सोरेन ने लोगों से अपील की है कि वे अपने-अपने घरों में ही रहें. सभी लोग मास्क जरूर पहनें.

दरअसल, शनिवार (11 जुलाई 2020) की देर रात सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करके यह जानकारी दी कि वह कोरोना से संक्रमित हैं. उनका पुत्र अभिषेक बच्चन भी इस बीमारी से पीड़ित हो गये हैं. इसलिए उन्हें मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रविवार (12 जुलाई, 2020) की सुबह अमिताभ बच्चन ने एक वीडियो संदेश जारी करके अस्पताल के डॉक्टरों, नर्सों और मेडिकल स्टाफ की जमकर तारीफ की. अमिताभ का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें हल्का संक्रमण है, जल्दी ही ठीक हो जायेंगे.

चीन के वुहान शहर से निकलकर दुनिया भर के देशों में कहर बरपाने वाले कोरोना वायरस के संक्रमण ने भारत और झारखंड को भी अपनी चपेट में ले रखा है. देश में हर दिन हजारों संक्रमित लोग पाये जा रहे हैं, तो सैकड़ों लोगों की प्रतिदिन मौत हो रही है. इससे केंद्र और राज्यों की सरकारें बेहद चिंतित हैं. झारखंड सरकार में भी पिछले सप्ताह कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ा है. अनलॉक 2.0 में लोगों ने सावधानी बरतनी छोड़ दी और नतीजा यह हुआ कि प्रदेश में 30 लोगों कोरोना से अब तक मौत हो चुकी है.

सिर्फ झारखंड की राजधानी रांची में रविवार (12 जुलाई, 2020) तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है. यहां संक्रमितों की कुल संख्या 354 है, जिसमें 177 लोग ठीक हो चुके हैं. अब भी 172 लोग कोरोना की चपेट में हैं और कोविड19 अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं. सिर्फ रविवार को ही राजधानी रांची में 3 लोगों की मौत हो गयी. रांची में एक दिन में होने वाली मौत का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है.

झारखंड में कोरोना के संक्रमण का पहला मामला राजधानी के हिंदपीढ़ी थाना क्षेत्र में मिला था. इसके बाद बोकारो, हजारीबाग और इसके बाद एक-एक करके इस जानलेवा विषाणु ने राज्य के सभी 24 जिलों को अपनी चपेट में ले लिया. बीच-बीच में कुछ जिले कोरोना के संक्रमण से मुक्त घोषित किये गये, लेकिन कुछ ही दिनों बाद फिर इस वैश्विक महामारी की चपेट में आ गये. दो दिन पहले तक कोरोना के संक्रमण से मुक्त रहा जामताड़ा में एक बार फिर संक्रमित मरीज मिला है.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इन दिनों होम कोरेंटिन में हैं. शनिवार को ही उनका, उनकी पत्नी कल्पना सोरेन, प्रधान सचिव सुनील कुमार श्रीवास्तव समेत मुख्यमंत्री कार्यालय के तमाम स्टाफ का कोरोना टेस्ट कराया गया था. सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी. ये लोग झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर के गृह प्रवेश के कार्यक्रम में शामिल हुए थे. मंत्री मिथिलेश ठाकुर और झामुमो के विधायक मथुरा महतो में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि के बाद पूरे झारखंड मंत्रालय में हड़कंप मच गया था.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें