1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand cm hemant soren took care of ranchis tribal daughter now to be bond free today he will be admitted to rinpas gur

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने रांची की आदिवासी बिटिया की ली सुध, अब होगी बंधन मुक्त

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन
twitter

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राजधानी रांची के चान्हो की आदिवासी बिटिया सरिता की सुध ली है. अब वह बंधन मुक्त होगी. आज उसे रिनपास में भर्ती कराया जायेगा. सीएम ने रांची के उपायुक्त छवि रंजन को आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था. जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री ने इस मामले पर संज्ञान लिया था और आवश्यक निर्देश दिये थे.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची के उपायुक्त छवि रंजन को चान्हो स्थित पकरियो गांव निवासी 12 वर्षीया आदिवासी बिटिया सरिता उरांव को उचित दवा एवं आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. सीएम के आदेश के बाद उपायुक्त ने सीडीपीओ को सरिता की स्थिति जानने का निर्देश दिया. जानकारी मिलते ही सीएम हेमंत सोरेन ने रांची के उपायुक्त को आदिवासी बिटिया सरिता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था.

मुख्यमंत्री को रांची के उपायुक्त ने जानकारी दी है कि सरिता मानसिक रोग से ग्रस्त है. उसके माता-पिता ने बेहतर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करने के लिए अपनी सहमति दी है. आज सरिता को रिनपास में भर्ती किया जायेगा. मुख्यमंत्री को जानकारी दी गयी थी कि सरिता दो वर्ष की उम्र में बीमार पड़ी थी. नौ दिनों तक उसे होश नहीं आया था, लेकिन जब होश आया तो सब कुछ भूल चुकी थी. अनहोनी से बचने के लिए लाचार माता-पिता ने उसे पिछले सात साल से पैरों में रस्सी बांध घर रखा था. आर्थिक तंगी की वजह से परिजन बेहतर इलाज कराने में असमर्थ थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें