1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand cm hemant soren meets home minister shah congress leader sonia and rahul gandhi talks on these issues smj

गृहमंत्री शाह और सोनिया- राहुल से मिले झारखंड CM हेमंत सोरेन, इन मुद्दों पर हुई बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम हेमंत सोरेन ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी से की मुलाकात.
सीएम हेमंत सोरेन ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी से की मुलाकात.
ट्विटर.

Jharkhand News, Ranchi News, रांची : दिल्ली दौरे पर गये झारखंड के CM हेमंत सोरेन ने सोमवार (18 जनवरी, 2021) को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और केंद्रीय कोयला एवं खनन मंत्री प्रह्लाद जोशी से भी मुलाकात किये. इस दौरान सीएम श्री सोरेन ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात बताया. वहीं, किसान आंदोलन एवं मंत्रिमंडल में नये लोगों को शामिल करने समेत कई मुद्दों पर सोनिया- राहुल गांधी के साथ सीएम हेमंत ने चर्चा की.

सोमवार की सुबह झारखंड कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह और राज्यसभा सांसद धीरज साहू के साथ सीएम हेमंत सोरेन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात किये. इस दौरान सीएम श्री सोरेन ने कहा कि एक साल बाद दिल्ली आये हैं. उन्होंने झारखंड सरकार पर किसी तरह की संकट की बातों से साफ इनकार किया. उन्होंने कहा कि झारखंड की सरकार 5 साल तक चलेगी.

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भेंट करने के दौरान झारखंड के कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह भी मौजूद थे. इस दौरान झारखंड में निगरानी व 20 सूत्री के बंटवारे समेत अन्य राजनीतिक मसलों पर बातचीत की गयी. बात दें कि कांग्रेस ने इसके लिए 4 सदस्यीय कमेटी बनायी है. इस कमेटी में झारखंड प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजेश्वर उरांव, कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश और राजेश ठाकुर और विधायक दल के नेता सह ग्रामीण विकास विभाग, झारखंड मंत्री आलमगीर आलम को शामिल किया गया है.

दूसरी ओर, 20 सूत्री समितियों के गठन के अलावा झारखंड में खाली पड़े बोर्ड, निगम को लेकर भी सियासी चर्चा तेज हो गयी है. सहयोगी दलों के बीच 20 सूत्री और निगरानी समितियों के बीच बंटवारा होना है. वहीं, दूसरी ओर झारखंड मंत्रिमंडल में 2 पद खाली है. मंत्रिमंडल में एक स्थान शुरुआत से खाल है. वहीं, पिछले साल मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के निधन से एक स्थान खाली पड़ा है. सोरेन मंत्रिमंडल में फिलहाल कुल 10 सदस्य हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें