17.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand Breaking News: हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास से लौटे ईडी के अधिकारी

Jharkhand Breaking News: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बनें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास से लौटे ईडी के अधिकारी

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली आवाज से ईडी के अधिकारी अब लौट गए हैं. टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी के अधिकारी उनके आवास पर खड़ी बीएमडब्ल्यू कार और कुछ कागजात अपने साथ ले गई है. इस बीच, खबर है कि राजधानी रांची में कल यानी 30 जनवरी को दो बजे सत्ताधारी दल के विधायकों की अहम बैठक होगी.

हेमंत के दिल्ली आवास पर डटे हैं ईडी के अधिकारी

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास पर अभी तक प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी डटे हुए हैं. इधर, रांची में झामुमो, कांग्रेस और भाकपा (माले) के करीब डेढ़ दर्जन विधायक कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास में मौजूद हैं.

लोहरदगा में पिकअप पलटने से भाई-बहन की मौत, दो महिला घायल

लोहरदगा जिले के सेन्हा में कंडरा से कोराम्बे जाने वाले पथ पर देर शाम नया टोली के समीप पिकअप मालवाहक पलटने से भाई-बहन की मौत हो गई. दो महिला को गंभीर चोट आई. इन्हें एंबुलेंस से सदर अस्पताल भेजा गया. पुलिस भी सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंची. बताया कि सेन्हा थाना क्षेत्र अंतर्गत कंडरा सिसई मुख्य पथ पर कोराम्बे नया टोली ग्राम स्थित उमेश तिवारी के घर के समीप पिकअप (जेएच 01बी डी 9768) के पलटने से वाहन के नीचे दबकर ट्यूशन से लौट रहे भाई-बहन की मौत हो गई. वहीं, घर के पास बैठी दो महिलाएं इसमें घायल हो गईं.

झारखंड में कल इस समय रखा जाएगा दो मिनट का मौन

स्वतंत्रता संग्राम में प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों की स्मृति में मंगलवार (30 जनवरी) को शहीद दिवस पर पूरे राज्य में दो मिनट का मौन रखने का निर्देश सरकार की ओर से जारी हुआ है. कहा गया है कि पूर्वाह्न 11 बजे सभी शिक्षण संस्थानों और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में वार्ताएं आयोजित करें. इसमें आम लोगों की सहभागिता भी सुनिश्चित की जाए.

झामुमो के इतने विधायक अभी भी मुख्यमंत्री आवास में

झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और भाकपा (माले) के 18 विधायक इस समय कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास में मौजूद हैं. इनमें सबसे ज्यादा विधायक झामुमो के हैं. सीएम आवास में मौजूद विधायकों में महेशपुर (एसटी) से विधायक स्टीफन मरांडी, शिकारीपाड़ा (एसटी) के नलिन सोरेन, डुमरी की विधायक बेबी देवी, टुंडी के एमएलए मथुरा प्रसाद महतो, पोटका (एसटी) के विधायक संजीव सरदार, जुगसलाई (एससी) के विधायक मंगल कालिंदी, ईचागढ़ की विधायक सविता महतो, सरायकेला (एसटी) के विधायक चंपई सोरेन, चाईबासा (एसटी) के एमएलए दीपक बिरुआ, मझगांव (एसटी) के विधायक निरल पुरती, मनोहरपुर (एसटी) की विधायक जोबा मांझी, चक्रधरपुर (एसटी) के सुखराम उरांव, तमाड़ (एसटी) के विधायक विकास सिंह मुंडा, सिसई (एसटी) के एमएलए जिगा सुशारण होरो, गुमला (एसटी) के विधायक भूषण तिर्की, लातेहार (एससी) के विधायक बैद्यनाथ राम सीएम आवास में हैं. ये सभी विधायक झामुमो के हैं. बेरमो से कांग्रेस विधायक जय मंगल और बगोदर से भाकपा (माले) के विधायक विनोद सिंह भी सीएम आवास में हैं. इनके अलावा झामुमो प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य और विनोद पांडेय भी वहीं मौजूद हैं.

सीओ व कल्याण विभाग के कर्मियों ने ठग को खदेड़कर पकड़ा

सिमडेगा, रविकांत साहू : कल्याण विभाग से ऋण दिलाने के नाम पर ठगी का मामला प्रकाश में आया है. ठग की पहचान इटकी निवासी मेराज अंसारी के रूप में हुई है. मेराज अंसारी सोमवार को ठगी के लिए सिमडेगा आया था. कल्याण विभाग में कार्यरत कर्मी मेराज अंसारी को इसकी भनक लग गई कि उसी के नाम का एक व्यक्ति ऋण दिलाने के नाम पर ठगी का प्रयास कर रहा है. इसके बाद कल्याण विभाग के कर्मी और अंचल अधिकारी इम्तियाज अहमद चौकन्ना हो गए. छानबीन करते हुए बार एसोसिएशन के पास इटकी से आए मेराज अंसारी को दौड़ाकर पकड़ लिया.

खूंटी में करंट लगने से एक की मौत

खूंटी के अड़की प्रखंड अंतर्गत गोपोल गांव में सोमवार को करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. मृतक की पहचान गांव के ही लक्ष्मण मुंडा (32) के रूप में हुई है. जानकारी के अनुसार, वह खलियान में धान साफ कर रहा था. इसी क्रम में वह बिजली तार के संपर्क में आ गया. उसे तत्काल सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

झारखंड के मंत्री हफीजुल हसन पहुंचे सीएम आवास

झारखंड सरकार के मंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक हफीजुल हसन कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास पहुंचे हैं.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुधीर कुमार चौधरी का निधन, प्रदेश अध्यक्ष ने शोक जताया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुधीर कुमार चौधरी के आकस्मिक निधन पर झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने शोक व्यक्त किया है. कहा कि सुधीर चौधरी मिलनसार, संघर्षशील व्यक्ति थे. राजनीतिक एवं सामाजिक रूप से बेहद सक्रिय थे. उनके निधन से कांग्रेस पार्टी को अपूरणीय क्षति हुई है. सुधीर चौधरी के निधन से मैंने अपना एक अभिभावक खो दिया. इस दुख की घड़ी में मेरी पूरी संवेदना उनके परिवार के साथ है. राकेश सिन्हा, रविंद्र सिंह, अमुल्य नीरज खलखो, सतीश पाल मुंजनी, सोनाल शांति, कमल ठाकुर, मदन मोहन शर्मा, डॉ मोहम्मद तौसीफ, कुमार राजा, डॉ राकेश किरण महतो, उज्ज्वल तिवारी, गोपाल उपाध्याय, अजय सिंह व अन्य ने भी शोक व्यक्त किया है.

जमशेदपुर में भी ईडी के खिलाफ झामुमो का जोरदार प्रदर्शन

जमशेदपुर में भी ईडी के खिलाफ झामुमो ने सोमवार को जोरदार प्रदर्शन किया. झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय राजमार्ग 33 को जाम कर दिया. पारडीह से बॉम्बे चौक तक जाम लगा है. वाहनों की लंबी कतारें लगी हैं. लोग परेशान हैं.

सीएमओ ने ईडी को 31 जनवरी को 1 बजे बुलाया

मुख्यमंत्री कार्यालय ने ईडी को ई-मेल भेजकर 31 जनवरी को दिन में एक बजे सीएम आवास आने के लिए कहा है. मुख्यमंत्री की ओर से कहा गया है कि वह उस दिन ईडी की पूछताछ में शामिल होने के लिए तैयार हैं.

ईडी की कार्रवाई पर झामुमो प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य की प्रेस कॉन्फ्रेंस

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पर ईडी की टीम के जाने के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा ने केंद्रीय जांच एजेंसी और केंद्र सरकार पर हमला बोला है. झामुमो के महासचिव और केंद्रीय प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने इसे राजनीति से प्रेरित कार्रवाई बताया है. कहा कि सुबह से ही माहौल खराब किया जा रहा है.

राजभवन पर प्रदर्शन के बाद सीएम हाउस की ओर लौटे झामुमो कार्यकर्ता

राजभवन पर प्रदर्शन करने के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता मुख्यमंत्री आ‍वास की ओर लौट गए. इन्होंने ईडी और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

Jharkhand Breaking News: हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास से लौटे ईडी के अधिकारी
Jharkhand breaking news: हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास से लौटे ईडी के अधिकारी 1

ईडी को सीएम हाउस ने भेजा ई-मेल

मुख्यमंत्री कार्यालय से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को एक ई-मेल भेजा गया है. इसमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के 31 जनवरी 2024 को पूछताछ के लिए उपलब्ध रहने की जानकारी दी. इससे पहले सोमवार (29 जनवरी) को ईडी की टीम ने दिल्ली में झारखंड भवन और उनके आवास पर छापेमारी की.

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का पलामू में होगा कार्यक्रम, हाईकोर्ट ने डीसी का आदेश किया निरस्त

रांची: पलामू में बाबा बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का कार्यक्रम होगा. झारखंड हाईकोर्ट ने पलामू उपायुक्त के आदेश को निरस्त कर दिया. हाईकोर्ट ने कार्यक्रम के लिए अनुमति देने का आदेश दिया.

पलामू जिला बार एसोसिएशन के चुनाव में विवाद, पुलिस ने शांत कराया मामला

मेदिनीनगर: पलामू जिला बार एसोसिएशन के चुनाव में हुए विवाद के बाद सोमवार को दो गुटों में बहस के बाद पुलिस बुलानी पड़ी. सदर सीओ ने किसी तरह मामले को शांत कराया. अब भी एक गुट फिर से चुनाव कराने की मांग को लेकर मतगणना कार्य स्थल पर बैठ गया है. पुलिस वकीलों को समझाकर मतगणना कार्य शुरू कराने का प्रयास कर रही है.

सीएम हेमंत सोरेन से दिल्ली आवास पर ईडी की पूछताछ

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास पर ईडी की टीम पहुंची और उनसे पूछताछ कर रही है. आपको बता दें कि ईडी की ओर से उन्हें 10वां समन भेजा गया था. 28 जनवरी तक उन्हें जवाब देने को कहा गया था, लेकिन उन्होंने इसका जवाब नहीं दिया है. 27 जनवरी की शाम वे दिल्ली चले गए थे.

एचईसी आवासीय परिसर बंद कराने सड़क पर उतरे अधिकारी व कर्मचारी

रांची: 20 माह के बकाये वेतन भुगतान, एचईसी चलाने को लेकर रोड मैप देने सहित अन्य मांगों को लेकर एचईसीकर्मियों का आंदोलन जारी है. एचईसी बचाओ जन संघर्ष समिति के आह्वान पर आज सोमवार को एचईसी आवासीय परिसर बंद रखने की घोषणा की गयी है. इसी क्रम में आज एचईसीकर्मी सड़क पर उतरे.

धनबाद के कतरास में आयरन स्टोर में लगी आग, लाखों का नुकसान

धनबाद जिले के कतरास स्थित भगत सिंह चौक के पास रविवार की रात करीब आठ बजे तिरुपति आयरन स्टोर में आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख हो गया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें