21.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Lok Sabha elections 2024: दिल्ली में दरबारी, झारखंड में दावेदारी कर रहे हैं हवाई नेता, ऑडियो वायरल

Lok Sabha elections 2024: झारखंड के कई नेता ऐसे हैं, जो लोकसभा चुनाव में टिकट के लिए दिल्ली से लॉबिंग कर रहे हैं. इनमें से एक नेता का ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कार्यकर्ताओं को फोन कर वे खुद को उम्मीदवार के तौर पर प्रोजेक्ट कर रहे हैं.

रांची, आनंद मोहन : लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections 2024) में मोदी लहर पर सवार भाजपा के कई नेता चुनाव जीतने की जुगत में हैं. दिल्ली में दरबारी कर रहे हैं. सालों भर दिल्ली में रहते हैं. लॉबिंग में रहते हैं. आला नेताओं के पास आना-जाना है. ऐसे नेता झारखंड में अपनी जमीन तलाश रहे हैं. इन नेताओं में एक नाम है इंदुशेखर मिश्रा का. इनका ज्यादा समय दिल्ली में कटता है. बोकारो से भी कनेक्शन है. इनका एक ऑडियो पार्टी के अंदर खूब वायरल हो रहा है. कार्यकर्ताओं और नेताओं को फोन कर इनके समर्थक बता रहे हैं कि धनबाद के वर्तमान सांसद पीएन सिंह की जगह इनको ही लोकसभा चुनाव का टिकट मिलनेवाला है. फोन पर बताया जा रहा है कि धनबाद-बोकारो में इनका कार्यालय भी खुल गया है.

ये नेता भी हैं शामिल

भाजपा से नजदीकी रखनेवाले एक शख्स विवेक सिंह भी दिल्ली की दरबारी में व्यस्त रहते हैं. भाजपा के बड़े केंद्रीय नेता के संपर्क में रहे हैं. हालांकि अब वहां से इनका पत्ता कट गया है. अब चुनाव लड़ने की इच्छा है. इनको भरोसा है कि दिल्ली सेट हो जायेगा. इसी तरह विनय सिंह का ज्यादातर समय दिल्ली में कटता है. पार्टी के केंद्रीय नेताओं से अच्छा संपर्क है. दिल्ली कनेक्शन के दम पर पार्टी की कमेटी में भी जगह मिल गयी. धनबाद से लोकसभा चुनाव के दावेदार बन गये. वहीं, सुदेश वर्मा नाम के एक नेता चुनावी प्लॉट तैयार करने में लगे हैं. चुनाव के समय ही अपना माहौल बनाते हैं. गिरिडीह से जुड़े एक नेता विकास प्रीतम भी लोकसभा चुनाव के दावेदार के रूप में अपने को प्रोजेक्ट कर रहे हैं. भाजपा के अंदर ऐसे नेताओं की लंबी फेहरिस्त है.

धनबाद, चतरा, पलामू, दुमका जैसी सीटों पर है जोर

भाजपा में फिलहाल धनबाद और चतरा के लिए के सर्वाधिक दावेदार हैं. पार्टी के अंदर यह मान कर चला जा रहा है कि धनबाद और चतरा में नये चेहरे आयेंगे. ऐसे में दिल्ली में ठिकाना बना कर यहां तीर चलाया जा रहा है. इसके साथ ही पलामू, दुमका जैसी सीटों के लिए कई दावेदार सामने आ रहे हैं. जिन सीटों पर राह आसान नहीं है, वहां दावेदारों की भी कमी है.

पार्टी करा रही है सर्वे, टिकट के लिए होगी पूरी स्क्रीनिंग

इधर, भाजपा में टिकट हासिल करना फिलहाल आसान नहीं है. पार्टी कई स्तर पर सर्वे करा रही है. पार्टी किसी कमजोर प्रत्याशी पर दावं लगाने नहीं जा रही है. टिकट से पहले पूरी स्क्रीनिंग होगी. एक-एक सीट पर केंद्रीय नेतृत्व की नजर है. पार्टी के आला नेताओं के प्रभार में लोकसभा की सीटें हैं. वहीं प्रदेश भाजपा की सहमति भी मायने रखेगी.

Also Read: लोकसभा चुनाव 2024: लक्ष्मीकांत वाजपेयी झारखंड के चुनाव प्रभारी नियुक्त, दीपक प्रकाश व आशा लकड़ा को भी दायित्व
Also Read: झारखंड : हाइकोर्ट से मिली मियाद खत्म, नहीं तय हो सकी नगर निकाय चुनाव की तारीख

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें