26.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

इंटर के पंजीयन फॉर्म में हो गयी है गलती तो न लें टेंशन, झारखंड के सभी स्कूल व कॉलेजों में लगेंगे कैंप

स्कूल, कॉलेज के प्राचार्य संशोधन के लिए प्राप्त आवेदन की पूरी रिपोर्ट जैक में जमा करेंगे. कैंप नहीं लगाये जाने की स्थिति में संबंधित स्कूल, कॉलेज के प्राचार्य के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

रांची : झारखंड में पहली बार इंटर के परीक्षार्थियों के पंजीयन फॉर्म की त्रुटि में सुधार के लिए स्कूल, कॉलेज के स्तर पर दो दिवसीय (चार व पांच दिसंबर को) कैंप लगाये जायेंगे. झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी किया है. जैक द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि ऑनलाइन पंजीयन फॉर्म भरे जाने के दौरान विद्यार्थियों के माता-पिता के नाम, जन्मतिथि, विषय, फोटो, हस्ताक्षर इत्यादि में गलती की संभावना रहती है. त्रुटि रहित पंजीयन व परीक्षा फॉर्म जमा करने के लिए स्कूल व कॉलेज स्तर पर कैंप लगाये जाने की जरूरत है.

इस वर्ष 11वीं परीक्षा 2024 (सत्र 2023-25) व इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2024 के विद्यार्थियों के पंजीकरण डाटा में मिलान व संशोधन के लिए विद्यालय व कॉलेज स्तर पर दो दिवसीय कैंप लगाये जायेंगे. प्राचार्यों को निर्देश दिया गया है कि वे कैंप के पंजीयन को लेकर तैयार चेक लिस्ट अभिभावकों को दिखायें. अभिभावक चेक लिस्ट देखने के बाद इस पर हस्ताक्षर करेंगे. इसमें किसी प्रकार के संशोधन होने पर अभिभावक दिये गये प्रपत्र में संशोधन की जानकारी देंगे. स्कूल, कॉलेज के प्राचार्य संशोधन के लिए प्राप्त आवेदन की पूरी रिपोर्ट जैक में जमा करेंगे. कैंप नहीं लगाये जाने की स्थिति में संबंधित स्कूल, कॉलेज के प्राचार्य के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

Also Read: JAC Jharkhand Board Exam 2024: इस दिन से भरे जाएंगे झारखंड बोर्ड 12वीं एग्जाम फॉर्म, ऐसे करें अप्लाई
आधार कार्ड के साथ आने का निर्देश

कैंप में विद्यार्थियों को अपने आधार कार्ड की छाया प्रति व पासपोर्ट साइज फोटो एवं माता / पिता के आधार कार्ड की छाया प्रति साथ लाने को कहा गया है. ताकि पंजीयन फॉर्म में दी गयी जानकारी का मिलान किया जा सके. नौंवी बोर्ड परीक्षा व मैट्रिक के परीक्षार्थियों के लिए भी कैंप लगाये जायेंगे. इसकी तिथि की घोषणा बाद में की जायेगी.

12 दिसंबर तक जमा होगा परीक्षा फार्म

इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 के परीक्षार्थियों के परीक्षा फॉर्म जमा करने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. परीक्षार्थी बिना विलंब शुल्क 12 दिसंबर तक व विलंब शुल्क के साथ 13 से 20 दिसंबर तक आवेदन जमा कर सकेंगे. फॉर्म झारखंड एकेडमिक काउंसिल की वेबसाइट www.jac.jharkhand.gov.in/jac/के माध्यम से जमा होगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें