15.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डCM हेमंत सोरेन का भाजपा पर निशाना, कहा- उनकी राजनीतिक जमीन दलदल भरी, प्रचार में लगा रहे वीर सेना...

CM हेमंत सोरेन का भाजपा पर निशाना, कहा- उनकी राजनीतिक जमीन दलदल भरी, प्रचार में लगा रहे वीर सेना को

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार बनने के बाद से हमने कई चुनौतियों का सामना करते हुए विभिन्न योजनाओं से लाखों लोगों को हक-अधिकार देने का काम किया है.

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झामुमो के नेताओं-कार्यकर्ताओं से कहा कि आज विपक्ष की राजनीतिक जमीन दलदल भरी है. इनसे कुछ हो नहीं पा रहा, इसलिए भाजपा के लोग अपने प्रचार-प्रसार में हमारी वीर सेना को लगाने का काम कर रही है. श्री सोरेन गुरुवार को सोहराय भवन में झामुमो के जिला अध्यक्षों, प्रखंड अध्यक्षों, सचिवों व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि पूरे देश की जनता महंगाई और बेरोजगारी से त्रस्त है. सरकारी संपत्तियों को बेचा जा रहा है, इसलिए 2024 में पांव रखने से पहले आज से ही आप सभी 2024 की तैयारी शुरू कर दें. हम जानते हैं अपने जुझारू कार्यकर्ताओं को, झामुमो के सिपाहियों को. 2024 के दोनों चुनाव हम लोगों के लिए महत्वपूर्ण होगा. सीएम ने कहा कि हमें प्रचार-प्रसार के विभिन्न तंत्रों का सार्थक उपयोग करने का भी काम करना होगा. इसमें सोशल मीडिया की टीम को भी मजबूत करने का काम करें.

चुनौतियों का सामना भी किया :

सीएम ने कहा कि सरकार बनने के बाद से हमने कई चुनौतियों का सामना करते हुए विभिन्न योजनाओं से लाखों लोगों को हक-अधिकार देने का काम किया है. जल्द ही फिर से पूरे राज्य में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा.

Also Read: झारखंड : JMM नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने तीन विधेयक को लेकर राजभवन सचिवालय पर साधा निशाना
चुनाव एवं संगठन की मजबूती पर चर्चा :

झामुमो महासचिव विनोद कुमार पांडेय ने कहा है कि पार्टी की गुरुवार को हुई बैठक इसलिए महत्वपूर्ण रही कि इसमें खुद कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन समेत पूरे राज्य से जिलाध्यक्ष व सचिव और प्रखंड अध्यक्ष व सचिव शामिल हुए. बैठक में पार्टी संगठन को मजबूत करने के साथ-साथ सरकार की योजनाओं को जनता के बीच बेहतर ढंग से ले जाने और उसका लाभ उन्हें पहुंचाने का निर्देश दिया गया. पार्टी नेताओं को संगठन के सदस्यता अभियान को मजबूती से चलाने और निर्धारित लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि बैठक सरकार और पार्टी के स्तर कई तरह के कार्यक्रम तय किये गये हैं, जिसे पार्टी जल्द ही बारी-बारी से जारी करेगी.

गठबंधन की मांग हुई, तो सीएम जायेंगे चुनावी प्रचार में :

श्री पांडेय ने कहा कि झामुमो और हेमंत सोरेन इंडिया गठबंधन के महत्वपूर्ण अंग हैं. अभी पांच राज्यों में चुनाव होने हैं. जिसमें कई आदिवासी बहुल सीटें हैं. झामुमो ने वहां प्रत्याशी तो नहीं दिया है. अगर गठबंधन की ओर से मांग हुई तो निश्चित रूप से हेमंत सोरेन चुनाव प्रचार में जायेंगे.

छोटे मैदान में सभा से भाजपा की स्थिति समझ में आती है :

श्री पांडेय ने जेपी नड्डा की संकल्प यात्रा के समापन में आने के मुद्दे पर कहा कि यह यात्रा पूरी तरह फेल रही है. कहीं जनसमर्थन नहीं मिल रहा. यही वजह है कि भाजपा रांची में बड़े मैदानों को छोड़ कर सबसे छोटे हरमू मैदान में सभा कर रही है. वहां भी लोग पहुंचेंगे, इसमें संशय है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें