1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ed to interrogate former junior engineer ram binod prasad sinha mgnrega ranchi khunti jharkhand

पूर्व जूनियर इंजीनियर से 18 करोड़ रुपये गबन मामले में पूछताछ करेगा ईडी

By Agency
Updated Date
प्रवर्तन निदेशालय 18 करोड़ रुपये गबन मामले में खूंटी के पूर्व जूनियर इंजीनियर राम बिनोद प्रसाद सिन्हा से पूछताछ करेगा.
प्रवर्तन निदेशालय 18 करोड़ रुपये गबन मामले में खूंटी के पूर्व जूनियर इंजीनियर राम बिनोद प्रसाद सिन्हा से पूछताछ करेगा.
twitter

रांची : प्रवर्तन निदेशालय (ED) झारखंड (jharkhand) के खूंटी (khunti) जिले में मनरेगा (mgnrega) कोष से 18 करोड़ रुपये के कथित गबन से जुड़े मामले में गिरफ्तार एक पूर्व कनिष्ठ अभियंता राम बिनोद प्रसाद सिन्हा से पूछताछ शुरू करेगा. आपको बता दें कि पिछले दिनों केंद्रीय जांच एजेंसी ने इसे पश्चिम बंगाल (West bengal) से गिरफ्तार किया था.

पिछले दिनों हुए थे गिरफ्तार, अब पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूर्व जूनियर इंजीनियर राम बिनोद प्रसाद सिन्हा पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. झारखंड के खूंटी जिले में मनरेगा कोष से 18 करोड़ रुपये के कथित गबन से जुड़े मामले में गिरफ्तार पूर्व कनिष्ठ अभियंता राम बिनोद प्रसाद सिन्हा से ईडी पूछताछ शुरू करेगा. आपको बता दें कि पिछले दिनों केंद्रीय जांच एजेंसी ने इसे पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया था.

ईडी की हिरासत में पूर्व जूनियर इंजीनियर

केंद्रीय जांच एजेंसी ने पूर्व जूनियर इंजीनियर राम बिनोद प्रसाद सिन्हा को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले से 17 जून को गिरफ्तार किया था. रांची की एक विशेष अदालत ने सोमवार को सिन्हा को 10 दिनों के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया था.

पद का दुरुपयोग कर गबन का आरोप

ईडी ने पूर्व जूनियर इंजीनियर राम बिनोद प्रसाद सिन्हा के खिलाफ झारखंड सतर्कता ब्यूरो द्वारा कुछ साल पहले दर्ज 16 प्राथमिकी और दायर आरोपपत्रों का अध्ययन करने के बाद धनशोधन के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया था. समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक सिन्हा पर आरोप है कि उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग किया और जालसाजी कर 18 करोड़ रुपये के सरकारी धन के गबन में शामिल रहे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें