1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus update ranchi 4977 negative received rtpcr test to be done when symptoms occur srn

Coronavirus update ranchi : 4977 निगेटिव मिले, लक्षण आने पर होगी आरटीपीसीआर जांच

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची जिला में चलाये गये मास टेस्ट ड्राइव में 5,048 लोगों के सैंपल की जांच गयी.
रांची जिला में चलाये गये मास टेस्ट ड्राइव में 5,048 लोगों के सैंपल की जांच गयी.
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची : रांची जिला में चलाये गये मास टेस्ट ड्राइव में 5,048 लोगों के सैंपल की जांच गयी. इसमें 4,977 निगेटिव आये हैं. इनमें किसी प्रकार का लक्षण नहीं मिला है, शंका के आधार पर लोगों ने जांच करायी है. रैपिड एंटिजेन टेस्ट मेें रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा मॉनिटरिंग की जा रही है.

अगर किसी में हल्का भी लक्षण आता है, तो उनकी आरटीपीसीआर जांच करायी जायेगी. जांच करानेवाले लोगों से कहा गया है कि अपने स्वास्थ्य पर खुद नजर रखें. सामान्य फ्लू होने पर भी संपर्क करें. वहीं, मास टेस्ट ड्राइव में 71 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, उनका होम आइसोलेशन व अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है.

स्वास्थ्य विभाग के विशेषज्ञों का कहना है कि रैपिड एंटीजेन टेस्ट मास स्क्रीनिंग के लिए ठीक है. इससे स्क्रीनिंग कर संक्रमित व्यक्ति का पता किया जा सकता है. संक्रमण जब रक्त मेेेें पहुंचता है, तभी रैपिड एंटीजेन टेस्ट में संक्रमण का पता चलता है. वहीं, एंटीजेन टेस्ट व आरटीपीसीआर जांच में शुरुआती लक्षण में भी संक्रमण का पता चल सकता है. मास टेस्ट ड्राइव में सिर्फ 620 लोगों की आरटीपीसीआर जांच की गयी. वहीं, ट्रूनेट के माध्यम से 193 लोगों की जांच की गयी.

कर्बला चौक में चार ने करायी जांच :

मास टेस्ट ड्राइव मेें कर्बला चौक में जिला प्रशासन ने 150 लोगों की जांच का लक्ष्य रखा था, लेकिन सिर्फ चार लोगों ने आरटीपीसीआर जांच करायी. यहां स्वास्थ्य विभाग की टीम दिनभर बैठी रही, लेकिन जांच केे लिए लोग नहीं आये. जांच करानेवाले चार में से एक व्यक्ति की रिपोर्ट निगेटिव आयी है.

होटवार जेल में मास टेस्ट ड्राइव में 415 लोगों की जांच की गयी, सबकी रिपोर्ट निगेटिव आयी है. यहां जिला प्रशासन ने 293 लोगों की आरटीपीसीअार जांच की थी. वहीं, 122 लोगों का रैपिड एंटीजेन टेस्ट किया गया. डोरंडा, चान्हो व रातू में भी पॉजिटिविटी रिपोर्ट शून्य आयी है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें