1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. corona update in jharkhand cm hemant soren wrote letter to gujarat cm vijay rupani requesting to make tankers and cylinders available on time srn

Corona Update In Jharkhand : सीएम सोरेन ने गुजरात के सीएम विजय रूपानी को लिखा पत्र, टैंकर और सिलिंडर समय पर उपलब्ध कराने का किया अनुरोध

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सीएम हेमंत सोरेन ने गुजरात के सीएम विजय रूपानी को लिखा पत्र
सीएम हेमंत सोरेन ने गुजरात के सीएम विजय रूपानी को लिखा पत्र
twitter

Jharkhand News, Ranchi News, CM Hemant Soren letter रांची : गुजरात की कुछ कंपनी/निर्माताओं से टैंकर, सिलिंडर और वेपोराइजर की खरीदारी को लेकर झारखंड ने पहल की है. हालांकि इन निर्माताओं द्वारा उपकरणों की डिलिवरी में देर की जा रही है. इस पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी को पत्र लिखा है. पत्र में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विजय रूपानी से अनुरोध किया है कि वह इस संकट की घड़ी में साथ दें. साथ ही ससमय आवश्यक मेडिकल सेवा वितरण सुनिश्चित करने की दिशा में मिल-जुल काम करें.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पत्र में लिखा है कि वर्तमान में पूरा देश कोरोना महामारी जैसी संकट से जूझ रहा है. ऐसे में यह जरूरी है कि पूरा देश साथ मिल कर काम करे. कोरोना के इलाज में वर्तमान में जीवन रक्षक अॉक्सीजन का झारखंड सरप्लस मात्रा में उत्पादन कर रहा है. दुर्भाग्य से हमारे राज्य में अभी ऑक्सीजन टैंक व सिलिंडर की कमी से सप्लाई चेन प्रभावित हो रही है. मुझे सूचना मिली है कि हमारे लिक्विड मेडिकल अॉक्सीजन (एलएमओ) टैंक, वेपोराइजर और सिलिंडर का अॉर्डर गुजरात में उत्पादकों के पास रुका हुआ है.

ऐसे में कोरोना चेन को तोड़ने में परेशानी हो रही है. दूसरी तरफ राज्य में कोरोना महामारी का संकट काफी बढ़ गया है. ऐसे में यह जरूरी है कि आप इस मामले में हस्तक्षेप करें, ताकि जल्द से जल्द झारखंड को निर्माताओं से आपूर्ति मिल सके. इससे हम हॉस्पिटल में अॉक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित कर सकेंगे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें