1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. chhath puja 2021 barricading of chhath ghats said ranchi municipal corporation mayor asha lakra preparation for the safety of chhath devotees in full dam and pond grj

Chhath Puja 2021 : छठ घाटों की होगी बैरिकेडिंग, लबालब भरे डैम-तालाब में छठ व्रतियों की सुरक्षा की ये है तैयारी

छठ महापर्व को देखते हुए रांची नगर निगम की मेयर आशा लकड़ा ने शहर के कई छठ घाटों का निरीक्षण करते हुए कहा कि छठ घाटों की सफाई का काम शुरू हो चुका है. छठ व्रतियों की सुरक्षा को देखते हुए गहरे तालाबों व जलाशयों में बैरिकेडिंग की व्यवस्था की जायेगी, ताकि छठ व्रती व श्रद्धालु गहरे पानी में नहीं उतर सकें.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Chhath Puja 2021 : छठ घाटों की साफ-सफाई व सुरक्षा की हो रही तैयारी
Chhath Puja 2021 : छठ घाटों की साफ-सफाई व सुरक्षा की हो रही तैयारी
Prabhat Khabar Graphics

Chhath Puja 2021, रांची न्यूज : नेम-निष्ठा और लोक आस्था का महापर्व छठ की तैयारी तेज हो गयी है. नगर निगम छठ घाटों पर साफ-सफाई समेत अन्य व्यवस्थाओं की तैयारी में जुट गया है. मेयर समेत अन्य अधिकारी छठ घाटों की सुरक्षा को लेकर घाटों पर जायजा ले रहे हैं. इसी दिशा में रांची नगर निगम की मेयर आशा लकड़ा ने लबालब भरे डैम व तालाबों को देखते हुए छठ व्रतियों की सुरक्षा को लेकर बैरिकेडिंग कराने का निर्देश दिया है. उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द छठ गाइडलाइन जारी करने की अपील की, ताकि उसके अनुरूप तैयारी को अंतिम रूप दिया जा सके.

छठ महापर्व को देखते हुए रांची नगर निगम की मेयर आशा लकड़ा ने शहर के कई छठ घाटों का गुरुवार को निरीक्षण किया. इस दौरान मेयर ने कहा कि छठ घाटों की सफाई का काम शुरू हो चुका है. जिन तालाबों का सौंदर्यीकरण पूर्व में किया जा चुका है, वहां ज्यादा साफ-सफाई करने की जरूरत नहीं है. वहीं, इस बार अच्छी बारिश होने के कारण शहर के सभी जलाशय (डैम, तालाब आदि) पानी से भरे हैं. ऐसे में छठ व्रतियों की सुरक्षा को देखते हुए गहरे तालाबों व जलाशयों में बैरिकेडिंग की व्यवस्था की जाये, ताकि छठ व्रती व श्रद्धालु गहरे पानी में नहीं उतर सकें.

रांची की मेयर आशा लकड़ा ने राज्य सरकार से भी कोरोना के मद्देनजर हफ्तेभर के अंदर छठ महापर्व के लिए गाइडलाइन जारी करने की अपील की, ताकि नगर निगम उसके अनुरूप तैयारी कर सके. मेयर ने इस दौरान कांके डैम, हटनिया तालाब, करमटोली तालाब, जेल मोड़ तालाब, चडरी तालाब, बड़ा तालाब व धुर्वा डैम का निरीक्षण किया. मौके पर वार्ड पार्षद नकुल तिर्की, सुनील यादव, रोशनी खलखो, मो एहतेशाम, वेद प्रकाश सिंह, दीपक लोहरा आदि उपस्थित थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें