1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. central govt schemes in jharkhand team will reach today to examine will discuss these issues srn

केंद्र की योजनाओं की जांच करने आज झारखंड पहुंचेगी केंद्रीय टीम, इन मुद्दों पर अधिकारियों से करेगी चर्चा

केंद्रीय के अपर निजी सचिव सेराम तोम्बी मैतेई आज दो दिवसीय झारखंड दौरे पर पहुंचेंगे. वह केंद्र सरकार की प्रयोजित योजनाओं पर बात आज संबंधित अधिकारियों से बात करेंगे. इस दौरान वो देखेंगे कि धरातल पर केंद्रीय योजनाएं किस तरह संचालित की जा रही है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Modi Govt 2.0 Anniversary
Modi Govt 2.0 Anniversary
Prabhat Khabar

रांची: भारत सरकार के विदेश एवं शिक्षा राज्यमंत्री डॉ राजकुमार रंजन सिंह के अपर निजी सचिव सेराम तोम्बी मैतेई मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर झारखंड पहुंचेंगे. वह भारत सरकार की ओर से प्रायोजित योजनाओं पर संबंधित अधिकारियों के साथ चाय पर चर्चा में शामिल होंगे. श्री मैतेई अगले दो दिनों तक रांची में रुकेंगे और केंद्र प्रदत स्कीम के साथ कोविड​-19 से जुड़ी तैयारियों पर विकसित आधारभूत संरचना, कोरोना टीकाकरण से जुड़े आंकड़ों और इसकी रफ्तार को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे.

21 अप्रैल को टीम वापस नयी दिल्ली लौट जायेगी. इस दौरान रांची के उप-विकास आयुक्त व जिला योजना अधिकारी से भी अलग से चर्चा की जानी है. टीम के सदस्य देखेंगे कि धरातल पर केंद्रीय योजनाएं किस तरह संचालित की जा रही है. इस दौरान स्वास्थ्य सेवाओं को संचालित करने में जो दिक्कतें सामने हैं, उनसे भी टीम को अवगत कराया जायेगा. टीम अपनी रिपोर्ट संकलित कर केंद्र सरकार को सौंपेगी.

टीकाकरण से जुड़ी स्थितियों की दी जायेगी जानकारी :

रांची जिला में औसतन पहले डोज के लिए 94 प्रतिशत, जबकि दूसरे डोज के लिए 63 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण हो चुका है. दौरे के दौरान टीम, संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ मिल कर राज्य में कोविड टीकाकरण की प्रगति की जांच, कोविड परीक्षण और निगरानी में सुधार व इससे जुड़ी भविष्य की तैयारियों को लागू कराने के लिए अपने सुझावों में शामिल करेंगे.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें