1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. black fungus in jharkhand 2021 two more black fungus infected died in jharkhand the death toll was 29 know how many people have died so far srn

झारखंड में दो और ब्लैक फंगस संक्रमितों की मौत, मौत का आंकड़ा हुआ 29, जानें ताजा हालात

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड में दो ब्लैक फंगस संक्रमितों की मौत
झारखंड में दो ब्लैक फंगस संक्रमितों की मौत
File Photo Symbolic

black fungus death in jharkhand रांची : राज्य में महामारी के रूप में घोषित बीमारी म्यूकर माइकोसिस (ब्लैक फंगस) एक बार फिर डराने लगा है. संक्रमितों की संख्या तो बढ़ ही रही है, मृतकों की संख्या मेें भी वृद्धि हो रही है. पिछले 24 घंटे में रांची में दो और संक्रमितों की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी म्यूकर माइकोसिस बुलेटिन (12 जुलाई) के आंकड़े इसकी पुष्टि कर रहे हैं. बुलेटिन के अनुसार, मेडिका व रेलवे हॉस्पिटल हटिया में एक-एक संक्रमित की मौत हुई है.

वहीं गिरिडीह की उषा देवी की मौत को भी 12 जुलाई के आंकड़े में ही शामिल किया गया है, जिससे राज्य में कुल मौत का आंकड़ा 29 पहुंच गया है. आंकड़े के अनुसार, रांची में अभी तक सबसे ज्यादा 11 संक्रमितों की माैत हुई है. इसके अलावा पूर्वी सिंहभूम में पांच, चतरा में एक, देवघर में एक, धनबाद में दो, दुमका में एक, गोड्डा में दो, हजारीबाग में एक, कोडरमा में एक, रामगढ़ में तीन संक्रमितों की मौत हुई है.

वहीं रांची जिला में सोमवार को दो नये संक्रमितों की भर्ती हुई है, जिससे रांची में कुल संक्रमितों की संख्या 37 हो गयी है. वहीं राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 98 हो गयी है. 58 संदिग्ध विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं. मेडिका के एवीपी अनिल शर्मा व रेलवे के अविनीश कुमार ने मौत से इनकार किया है.

राहत : 78 स्वस्थ भी हुए

म्यूकर माइकोसिस के संक्रमितों की बढ़ती संख्या व मौत के बीच राहत भरी खबर यह है कि राज्य में अब तक 78 संक्रमित को स्वस्थ कर घर भेजा गया है. सबसे ज्यादा रांची में 31, पूर्वी सिंहभूम में 10, गढ़वा में छह, हजारीबाग में पांच, बोकाराे में चार, धनबाद में चार, गिरिडीह में चार, पलामू में चार, रामगढ़ में चार, चतरा में दो, कोडरमा में दो, गुमला में एक व साहेबगंज में एक संक्रमित स्वस्थ हुए हैं.

58 संदिग्धों का चल रहा इलाज राज्य के विभिन्न अस्पतालों में, रिपोर्ट का है इंतजार

98 कुल संक्रमितों की संख्या पहुंची राज्य में, रांची में सोमवार को तीन नये संक्रमित हुए भर्ती

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें