24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कॉमिक-कॉन की तर्ज पर रांची में एनीफेस्ट-2024 का आयोजन, जीवंत नजर आए फैंटेसी वर्ल्ड के कैरेक्टर्स

झारखंड की राजधानी रांची में कॉमिक-कॉन की तर्ज पर एनीफेस्ट-2024 का आयोजन किया गया. इसमें फैंटेसी वर्ल्ड के कैरेक्टर्स नारूटो, इटाची एवं योर फॉर्जर समेत अन्य जीवंत नजर आए.

रांची, अभिषेक रॉय: एनीमे फैंटेसी वर्ल्ड के कैरेक्टर नारूटो, इटाची, योर फॉर्जर, रीम, केनिकेन जैसे कैरेक्टर रविवार को जीवंत नजर आए. रांची के कार्निवल बैंक्वेट हॉल में पहली बार कॉमिक-कॉन की तर्ज पर एनीफेस्ट-2024 का आयोजन हुआ. इसका हिस्सा बनने रांची, जमशेदपुर, बोकारो, धनबाद, गुमला, रामगढ़, हजारीबाग समेत अन्य जिलों के बच्चे और युवा पहुंचे. युवाओं ने एनीमे कल्चर को एक-दूसरे से साझा किया. बच्चों में जबरदस्त दीवानगी दिखी. बच्चों के मनोरंजन के लिए कैंपस में एनीमे, इंडियन मांगा, वीआर, होलोग्राम, 360 डिग्री कैमरा का आयोजन हुआ. मुख्य अतिथि एनीमे इंफ्लूएंसर एश खरबंदा थे. एश ने रांची में एनीमे की दीवानगी की सराहना की. साथ ही एनीमे और मांगा के बीच फर्क को साझा किया. बच्चों के उत्साह को बनाये रखने के लिए एश ने एनीमे टीएम टॉक्स का संचालन किया. बच्चों से एनीमे कैरेक्टर और उनकी स्टोरी से जुड़े सवाल पूछे गये. एनीफेस्ट में शामिल बच्चे दिनभर अपने फेवरिट कैरेक्टर की नकल और चर्चा करते दिखे.

जमशेदपुर के सौरव रॉय ने ”ट्रियो” से रूबरू कराया
जापानी एनिमेशन शो का इंडियन मांगा वर्जन भी जारी हो चुका. इसे जमशेदपुर के सौरव रॉय चौधरी ने ”ट्रियो” का नाम दिया है. ट्रियो के दो कॉमिक्स जारी हो चुके हैं. फैंटेसी वर्ल्ड की कहानी जमशेदपुर के तीन अनाथ लड़की : गी, बो और सो पर आधारित है. जो, पृथ्वी से 800 प्रकाश वर्ष दूर एक प्लैनेट पर एलियन से पृथ्वी को बचाने के लिए लड़ रही हैं. दुनिया को बचाने की कहानी की तीसरी कड़ी 20 अप्रैल को जारी होगी. खास बात यह है कि इसके कैरेक्टर रांची भी पहुंचेंगे. इसमें एमएस धौनी को भी कार्टून कैरेक्टर के रूप में देख सकेंगे. ट्रियो के रचनाकार सौरव बीआइटी मेसरा के पूर्ववर्ती छात्र हैं. एनीफेस्ट के दौरान ट्रियो की टीम ने रांचीवासियों को थ्री-डी होलोग्राम से रूबरू कराया. इसे देख बच्चे व युवा उत्सुक नजर आये. प्रोडक्शन इंचार्ज अतनु मित्रा, एनिमेटर शायन और प्रलय और मांगा आर्टिस्ट शंखदेव ने बच्चों को ट्रियो वर्ल्ड के क्रिएटिव जॉनर के बारे में बताया. अतनु ने बताया कि जल्द ही ट्रियो की एनिमेशन सीरीज लाॅन्च होगी.

कॉसप्ले में जमकर हुई मस्ती
आयोजन के दौरान बच्चे एनीमे कैरेक्टर के विभिन्न लुक में शामिल हुए. इनके बीच कॉसप्ले का आयोजन हुआ. अपने एनीमे कैरेक्टर को बच्चों ने उनकी बेहतर नकल कर साझा किया. इस दौरान मलेफिसेंट, रीम, केनीकेन, सेलफैंटम हाई, योरफॉर्जर के रूप धारण किये. प्रतियोगिता में बेस्ट लुक के लिए एंजेलीन को रीम के लुक के लिए प्रथम पुरस्कार के साथ 10 हजार रुपये की इनामी राशि दी गयी. इसके अलावा प्रियेश ने आर्कएंजल, अमित मोदी को जोरो के लुक के लिए क्रमश: द्वितीय व तृतीय पुरस्कार मिला.

Also Read: समय पर तीनों फ्लाइओवर का निर्माण पूरा होना मुश्किल, परेशानी झेल रहे लोग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें