24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आंबेडकर आवास योजना में रांची अव्वल, तो ये जिला पछड़ा

फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (एफएडीए) की ओर से शनिवार को राज्यस्तरीय व्यापार परिचर्चा का आयोजन किया जा रहा है. इसमें राज्य भर के वाहन व्यवसायी जुटेंगे.

रांची : आंबेडकर आवास योजना के तहत आवास निर्माण के मामले में रांची जिला राज्य में पहले स्थान पर है. वहीं, सबसे खराब प्रर्दशन सिमडेगा जिले का है. चालू वित्तीय वर्ष में राज्य में इस योजना के तहत आठ हजार आवास का आवंटन किया गया है. इसमें 1379 आवास का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है. अब तक की प्रगति के आधार पर विभाग ने जिलावार रैंकिंग तैयार की है. इसमें रांची टॉप पर है. दूसरे नंबर पर पूर्वी सिंहभूम व तीसरे नंबर पर हजारीबाग है. आंकड़े के मुताबिक, इस योजना के तहत रांची जिला में 520 आवास का आवंटन किया गया है. इसमें 151 का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है. वहीं, सिमडेगा में 160 में से सिर्फ 16 आवास का निर्माण पूरा हुआ है. साहिबगंज, पलामू, गढ़वा और दुमका जिले में भी अपेक्षित प्रगति नहीं हुई है. रैंकिंग में साहिबगंज 23वें, पलामू 22वें और गढ़वा 21वें नंबर पर है.

एफएडीए की राज्यस्तरीय व्यापार परिचर्चा आज

फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (एफएडीए) की ओर से शनिवार को राज्यस्तरीय व्यापार परिचर्चा का आयोजन किया जा रहा है. इसमें राज्य भर के वाहन व्यवसायी जुटेंगे. कार्यक्रम का उद्घाटन परिवहन विभाग के सचिव कृपानंद झा करेंगे. फेडरेशन के झारखंड चैप्टर के चेयरपर्सन गोविंद पी मेवाड़ ने बताया कि बेंगलुरु से गूगल के उद्योग प्रबंधक पुलकित सचदेवा वाहन व्यवसाय को निरंतर गति देने के टिप्स देंगे. वहीं, आइआइएम अहमदाबाद से डॉ राकेश गुप्ता, दिल्ली से ऑटोमोटिव स्किल डेवलपमेंट की मुख्य अधिकारी रुचि गुप्ता व फेडरेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सी एस विघ्नेश्वर वाहन व्यवसायियों को गुणात्मक व्यवसाय के तरीके बताते हुए मौजूदा समस्याओं के निदान पर अपने विचार रखेंगे. श्री मेवाड़ ने बताया कि फेडरेशन 1964 से वाहन व्यापारियों का नेतृत्व कर रहा है. इस कार्यक्रम में प्रदेश के 200 से अधिक डीलर हिस्सा लेंगे.

Also Read: झारखंड: नए साल में चतरा में ही फिल्म फेस्टिवल का आयोजन क्यों कर रही हैं फिल्मकार संध्या लकड़ा? ये है वजह

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें