1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. accident in ranchi ranchi municipal corporation car crushed the child death srn

Jharkhand News: कचड़ा देने मां के साथ बाहर निकला बच्चे को रांची नगर निगम की गाड़ी ने कुचला, मौत

राजधानी रांची में कल एक बच्चे को नगर निगम की गाड़ी ने मार कुचल डाला जिससे उसकी मौत हो गयी. वह अपनी मां के साथ साथ बाहर निकला था लेकिन मां के ध्यान न देने की वजह से वह वाहन की चपेट में आ गया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची नगर निगम की गाड़ी ने बच्चे को कुचला
रांची नगर निगम की गाड़ी ने बच्चे को कुचला
सांकेतिक तसवीर

रांची: रविवार सुबह साढ़े नौ बजे के करीब सदर थाना क्षेत्र के सरना टोली, गली नंबर पांच में दुखद घटना घटी. निगम की कचरा उठानेवाली गाड़ी (ऑटोनुमा वाहन) की चपेट में आने से दो साल के बच्चे रिषभ की मौत हो गयी. वह छोटू ठाकुर का इकलौता बेटा था. छोटू पेशे से हजाम हैं. उनके घर के दरवाजे के पास कचरा उठानेवाली निगम की गाड़ी लगी हुई थी.

इसी दौरान छोटू ठाकुर की पत्नी रुबी देवी पुत्र रिषभ को साथ लेकर कचरा देने घर से बाहर निकली. थोड़ी देर में वह घर लौट आयी. उन्हें रिषभ का ख्याल ही नहीं रहा. इस दौरान कचरा लोड कर निगम की गाड़ी जैसे ही आगे बढ़ी, तो चक्के के नीचे रिषभ दब गया और उसकी मौत हो गयी. वाहन चालक को पता भी नहीं चला. कचरा फेंकने आये कुछ लोगों की नजर खून से लथपथ बच्चे पर पड़ी. इसके बाद लोगों ने निगम की गाड़ी को रोक लिया.

घटना के बाद माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल था. घटना की सूचना पर सदर थानेदार श्याम किशोर महतो मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया, ताकि पंचनामा के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा जा सके. लेकिन मृत बच्चे के माता-पिता न ही इस मामले में प्राथमिकी करने और न हीं बच्चे का पोस्टमार्टम कराने को तैयार नहीं हुए.

तब तक मुहल्ले के लोगों की भीड़ लग गयी थी. माहौल तनावपूर्ण हो गया था. सूचना पर डिप्टी मेयर संजीव विजयर्गीय भी पहुंचे. उन्होंने मृत बच्चे के माता-पिता से बात की और निगम की ओर से एक लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की. इसके बाद निगम के वाहन को वहां से जाने दिया गया. इसके बाद बच्चे के शव का परिजनों ने दाह संस्कार कर दिया.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें