1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. a record 80 coronavirus positives were found in jharkhand on friday 5 june 2020 the number of infected in the state was 923 ranchi news simdega news hazaribagh news jharkhand

झारखंड में रिकॉर्ड 93 कोरोना पॉजिटिव मिले, राज्य में संक्रमितों की संख्या हुई 936

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Symbolic Image
Symbolic Image

रांची : झारखंड में शुक्रवार 5 जून 2020 को एक दिन में सर्वाधिक 93 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. अबतक एक दिन में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों में यह सबसे अधिक है. आज रांची के रिम्स में एक मरीज की मौत हो गयी है. आज के आंकड़े के साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 936 संक्रमित हो गयी है. इसमें सात लोगों की मौत हो चुकी है. अबतक 410 मरीज स्वस्थ हो गये हैं. इस समय 519 एक्टिव केस हैं.

शुक्रवार को पॉजिटिव पाये गये लोगों में सिमडेगा के 30, हजारीबाग के 24, रामगढ़ के सात, लातेहार के छह, गढ़वा के छह, पूर्वी सिंहभूम के 15, धनबाद, कोडरमा, गुमला, रांची और पलामू से एक-एक संक्रमित मिले हैं. राज्य के सरकारी लैब में आज 1700 सैंपलों की जांच की गयी, जिसमें 76 पॉजिटिव पाये गये. इसके साथ ही प्राइवेट लैब में 248 सैंपलों की जांच की गयी, जिसमें 3 पॉजिटिव पाये गये.

शुक्रवार को 20 मरीज हुए ठीक

शुक्रवार के दिन झारखंड में 20 मरीज स्वस्थ हो गये और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. इनमें गिरिडीह से छह, बोकारो से पांच, कोडरमा से दो, दुमका से दो, धनबाद से एक, रांची से एक, सिमडेगा से एक, गुमला से एक और सरायकेला से एक मरीज स्वस्थ हुए हैं. दुमका में मरीज के स्वस्थ होते ही वहां अब एक भी संक्रमित नहीं हैं. राज्य में कुल 410 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं सबसे ज्यादा 135 एक्टिव मामले पूर्वी सिंहभूम से हैं.

सिमडेगा में आज 30 पॉजिटिव पाये गये

5 जून शुक्रवार को सिमडेगा से सबसे ज्यादा 30 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये गये हैं. दिन तक सिमडेगा से 5 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई थी. इनमें बानो प्रखंड के 9, बांसजोर प्रखंड के 3, ठेठईटांगर के 2 और कोलेबिरा के 1 व्यक्ति पॉजिटिव पाये गये थे. इन सभी लोगों का सैंपल 26 एवं 27 मई को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लिया गया था. सभी मरीज की उम्र 19-52 वर्ष के बीच है. बाहर राज्यों एवं जिलों से सिमडेगा जिला वापसी के बाद सभी लोगों को जिला प्रशासन के कोरेंटिन केंद्र में रखा गया था.

बानो में शुक्रवार को सात लोगों का कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. इसके साथ ही बानो प्रखंड में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 14 हो गयी है. सातों पॉजिटिव लोगों को बीरू स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. एक जून को ही एक श्रमिक का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया था. इसके बाद बानो में दो अलग-अलग कोरेटिंन सेंटर में बुधवार 3 मई को तीन लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव मिला. 4 जून को 3 लोगों का कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया. वहीं अब शुक्रवार को 7 लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव मिला है.

Posted By: Amlesh Nandan Sinha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें