39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीएनटी-एसपीटी एक्ट संशोधन : रघुवर सरकार के लिए अग्निपरीक्षा साबित होगा लिट्टीपाड़ा उपचुनाव

रांची : झामुमो विधायक अनिल मुर्मू के निधन के बाद खाली पड़ी लिट्टीपाड़ा विधानसभा सीट को लेकर राज्य में राजनीतिक हलचल तेज हो गयी है. आज दुमका में भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा का प्रमंडलीय सम्मेलन आयोजित किया गया है. समझा जा रहा है कि सीएनटी-एसपीटी एक्ट को लेकर पैदा विवाद के बीच यहां लिट्टीपाड़ा उपचुनाव […]

रांची : झामुमो विधायक अनिल मुर्मू के निधन के बाद खाली पड़ी लिट्टीपाड़ा विधानसभा सीट को लेकर राज्य में राजनीतिक हलचल तेज हो गयी है. आज दुमका में भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा का प्रमंडलीय सम्मेलन आयोजित किया गया है. समझा जा रहा है कि सीएनटी-एसपीटी एक्ट को लेकर पैदा विवाद के बीच यहां लिट्टीपाड़ा उपचुनाव में पार्टी की रणनीति पर चर्चा की जायेगी. सीएनटी-एसपीटी एक्ट राज्य की राजनीति में अभी तक प्रमुख राजनीतिक मुद्दा बना हुआ है. ज्ञात हो कि सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ राज्य भर में प्रदर्शन हुए थे.

इस मुद्दे की गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि आज रांची में होने वाले आजसू के महाअधिवेशन में भी सीएनटी-एसपीटी एक्ट पर चर्चा की जायेगी. रघुवर सरकार में घटक दल आजसू आज से रांची में तीन दिवसीय महाधिवेशन का आयोजन करने जा रही है. फिलहाल लिट्टीपाड़ा का उपचुनाव भाजपा सहित झामुमो के लिए प्रतिष्ठा का विषय बना हुआ है. सीएनटी- एसपीटी एक्ट के बाद रघुवर सरकार के लिए यह चुनाव एक फीडबैक के तौर पर देखा जा रहा है. अगर बीजेपी यह चुनाव जीतती है तो इससे रघुवर सरकार की नीतियों पर जनताकी मुहर लग जायेगी. वहीं, सोशल मीडिया पर राज्य सरकार की सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन को लेकर तीखी प्रतिक्रिया सामने आ रही है.

दुमका के इंडोर स्टेडियम आज से आयोजित होगा भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा का प्रमंडलीय सम्मेलन

भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा की प्रमंडलीय सम्मेलन आज यानी 17 मार्च से दुमका के इंडोर स्टेडियम में शुरू होने जा रहा है. इस सम्मेलन में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ समेत तमाम नेता शिरकत करेंगे. गुरुवार को भाजपा अनुसूचित जनजाति के प्रदेश अध्यक्ष रामकुमार पाहन की अध्यक्षता में दुमका के परिसदन में आहूत एक बैठक में संताल परगना के सभी छह जिलों के लिए कार्यक्रम के मद्देनजर प्रभारियों को नियुक्त करते हुए जिला स्तर पर बैठकों की तिथि तय की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें