36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : JEE मेन में धनबाद के सुजय स्टेट टॉपर

रांची: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसइ) द्वारा संचालित संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेइइ मेन) के नतीजे बुधवार की शाम घोषित कर दिये गये. इसमें झारखंड के 2200 से अधिक बच्चों के सफल होने की सूचना है. रांची से 1300 से ज्यादा बच्चे सफल हुए हैं. धनबाद से 200 व जमशेदपुर से 250 से अधिक विद्यार्थियाें काे […]

रांची: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसइ) द्वारा संचालित संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेइइ मेन) के नतीजे बुधवार की शाम घोषित कर दिये गये. इसमें झारखंड के 2200 से अधिक बच्चों के सफल होने की सूचना है. रांची से 1300 से ज्यादा बच्चे सफल हुए हैं. धनबाद से 200 व जमशेदपुर से 250 से अधिक विद्यार्थियाें काे सफलता मिली है.

अब तक िमली सूचना के अनुसार धनबाद के सुजय घोष 303 अंकों के साथ स्टेट टॉपर बने हैं. डीएवी कपिलदेव रांची के राहुल वर्णवाल 294 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे हैं. तीसरे स्थान पर रांची के ही संचित श्रीवास्तव 290 अंकों के साथ सफल हुए हैं. रांची से 14788 बच्चों ने जेइइ मेन की परीक्षा दी थी. देश भर में 12 लाख बच्चे सफल : देश भर में 12 लाख बच्चों ने जेइइ मेन की परीक्षा के लिए आवेदन दिया था.

तीन अप्रैल को जेइइ मेन की ऑफलाइन परीक्षा ली गयी थी. नौ व 10 अप्रैल को ऑनलाइन परीक्षा ली गयी थी. इनमें दो लाख बच्चों का चयन किया गया है. जेइइ मेन में सफल हाेनेवाले बच्चे अब 22 मई काे जेइइ एड‌वांस की परीक्षा में शामिल होंगे. देश भर के 31 एनआइटी, 18 ट्रिपल आइटी, 18 जीएफटीआइ और अन्य संस्थानों में जेइइ एडवांस की परीक्षा में सफल विद्यार्थी अपना नमांकन करा पायेंगे. इसके लिए निबंधन की प्रक्रिया 29 अप्रैल से चार मई तक चलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें