31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पंचायत चुनाव: दोपहर एक बजे तक 56 फीसदी मतदान, कुछ जगहों पर झड़प

रांची:सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किये गये हैं. शुरुआती घंटों में सुबह नौ बजे तक 16 फीसदी मतदान हुआ. वहीं दोपहर एक बजे तक 56 फीसदी मतदान की सूचना है. कलियासोल प्रखंड के तीन मतदान केंद्रो पर दो घंटे तक मतदान बाधित रहा. बूथ संख्‍या 95,96 और 103 पर महिलाओं ने पुलिस […]

रांची:सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किये गये हैं. शुरुआती घंटों में सुबह नौ बजे तक 16 फीसदी मतदान हुआ. वहीं दोपहर एक बजे तक 56 फीसदी मतदान की सूचना है. कलियासोल प्रखंड के तीन मतदान केंद्रो पर दो घंटे तक मतदान बाधित रहा. बूथ संख्‍या 95,96 और 103 पर महिलाओं ने पुलिस पर लाठी चलाने का आरोप लगाया जिसके बाद स्‍थानीय लोगों को सुरक्षा बलों में हल्‍की नोक झोक हुई. बाद में प्रशासन और विधायक अरुप चटर्जी की मध्‍यस्‍था के बाद मामला शांत हुआ और दुबारा मतदान शुरू किया गया. आज अधिकतर नक्‍सल प्रभावित प्रखंडों में मतदान हो रहा है. इसके बावजूद सभी जगहों पर शांतिपूर्ण मतदान जारी है. चुनाव आयोग ने कंट्रोल रूम बनाया है, जहां से मतदान पर नजर रखी जा रही है.
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का चुनाव पांच दिसंबर को रांची जिले के पांच प्रखंडों खलारी, बुढ़मू, रातू, मांडर व चान्हो में होगा. पांच प्रखंडों में 3 लाख 22 हजार 629 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. इनमें पुरुष 1,66,900 व 1,55,729 महिलाएं शामिल हैं. कुल 1038 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जायेंगे. जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.
डीसी सह निर्वाची पदाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि मतदान कार्य में लगभग 5000 कर्मचारियों को लगाया गया है. पांच प्रखंडों में 394 संवेदनशील व 531 अतिसंवेदनशील बूथ हैं, जहां पुलिस बल की तैनाती की गयी है. पाेलिंग पार्टी रवाना हो गयी है. लोग अपने-अपने कलस्टर में पहुंच भी चुके हैं. एक सवाल के जवाब में डीसी ने बताया कि पिछले चुनाव में कार्य नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी. उनसे स्पष्टीकरण भी पूछा गया है कि चुनाव कार्य में काम नहीं करने पर क्यों न आपके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर दी जाये.
इधर, एसएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि पांच प्रखंडों में कुछ हिस्सा नक्सल प्रभावित क्षेत्र है. जैसे नरकोपी, मैक्लुस्कीगंज आदि में 2000 पेट्रोलिंग बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है. इसके अलावा अलग-अलग हिस्से में भी पुलिस बलों को तैनात किया गया है. ग्रामीण पुलिस को भी जिम्मेवारी दी गयी है. एसएसपी ने बताया कि दो आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. संवाददाता सम्मेलन में प्रभारी जिला पंचायती राज पदाधिकारी गीता चौबे समेत कई पदाधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें