29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्टीफन बने प्रोटेम स्पीकर, राज्यपाल ने दिलायी शपथ

रांची : झामुमो विधायक प्रो स्टीफन मरांडी चौथे विधानसभा सत्र के प्रोटेम स्पीकर बनाये गये हैं. राज्यपाल डॉ सैयद अहमद ने दो जनवरी को राजभवन के दरबार हॉल में दिन के एक बजे प्रो मरांडी को शपथ दिलायी. शपथ ग्रहण करने के बाद प्रो मरांडी ने कहा कि उन्हें जो जिम्मेवारी दी गयी है, उसका […]

रांची : झामुमो विधायक प्रो स्टीफन मरांडी चौथे विधानसभा सत्र के प्रोटेम स्पीकर बनाये गये हैं. राज्यपाल डॉ सैयद अहमद ने दो जनवरी को राजभवन के दरबार हॉल में दिन के एक बजे प्रो मरांडी को शपथ दिलायी.
शपथ ग्रहण करने के बाद प्रो मरांडी ने कहा कि उन्हें जो जिम्मेवारी दी गयी है, उसका निवर्हन करना है. इस अवसर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास सहित पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, कैबिनेट सचिव एनएन पांडेय, एटीआइ के महानिदेशक सुधीर प्रसाद, कार्मिक प्रधान सचिव एसके सतपथी सहित कई लोग उपस्थित थे. राज्यपाल सहित मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री, मंत्री ने प्रो मरांडी को बधाई दी. शपथ लेने के बाद राजभवन से सीधे विधानसभा पहुंचे. विधानसभा के सचिव सुशील कुमार सिंह, अपर सचिव विनय कुमार सिंह, विजय प्रसाद सहित कई कर्मियों ने प्रो मरांडी का स्वागत किया. विधानसभा कार्यालय में प्रोटेम स्पीकर ने सत्र को लेकर तैयारी की समीक्षा की.
आखिर क्यों नहीं हो रहा मंत्रिमंडल का विस्तार इस पर विचार करना चाहिए: हेमंत सोरेन
राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सह झामुमो विधायक हेमंत सोरेन ने कहा है कि मंत्रिमंडल का विस्तार करना भाजपा का अंदरूनी विषय है, लेकिन अभी तक मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो पा रहा है. सभी को इस पर विचार करना चाहिए. उनके समय में भी यही हाल था. श्री सोरेन ने कहा कि भाजपा सरकार का कोई काम धरातल पर नहीं दिख रहा है. सिर्फ मीडिया में ही बातें आ रही हैं. हालांकि अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है.
सत्र के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार होगा : मुख्यमंत्री
शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पत्रकारों से कहा कि झारखंड मंत्रिमंडल का विस्तार विधानसभा सत्र के बाद कर दिया जायेगा. विधानसभा सत्र छह जनवरी से शुरू हो रहा है. नये अध्यक्ष के चुनाव होने तक प्रोटेम स्पीकर ही सत्र का संचालन करते हैं. इसलिए राज्यपाल ने प्रो मरांडी को प्रोटेम स्पीकर की शपथ दिलायी है. उन्होंने कहा कि राज्य के विकास के लिए सरकार कृत संकल्प है. चौबीस घंटे काम कर राज्य को विकास के पटरी पर लाने का प्रयास किया जा रहा है.
सीएम आज दिल्ली जायेंगे
मुख्यमंत्री रघुवर दास शनिवार दिल्ली जायेंगे. वह दिन के 9.30 बजे सेवा विमान से दिल्ली जायेंगे. चार जनवरी को उनके लौटने की संभावना है. वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत अन्य केंद्रीय नेताओं से मिलेंगे. दिल्ली में अवैध बस्तियों को नियमित किये जाने की प्रक्रिया के बाबत भी वह बात करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें