32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची के 500 बालू ट्रक हड़ताल पर, बालू की कालाबाजारी शुरू

रांची : रांची जिला बालू ट्रक अॉनर एसोसिएशन के आह्वान पर रांची के 500 बालू ट्रक दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे. इससे बालू की किल्लत आरंभ हो गयी है. वहीं बालू की कालाबाजारी भी आरंभ हो गयी है. चोरी-छिपे 3000 रुपये प्रति टर्बो ट्रक का बालू अभी 4200 से 4500 रुपये में मिल रहा […]

रांची : रांची जिला बालू ट्रक अॉनर एसोसिएशन के आह्वान पर रांची के 500 बालू ट्रक दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे. इससे बालू की किल्लत आरंभ हो गयी है. वहीं बालू की कालाबाजारी भी आरंभ हो गयी है. चोरी-छिपे 3000 रुपये प्रति टर्बो ट्रक का बालू अभी 4200 से 4500 रुपये में मिल रहा है. एसोसिएशन की मंगलवार को कोकर में बैठक हुई.
इसमें निर्णय लिया गया कि कोई भी वाहन मालिक अपना वाहन बालू की ढुलाई में हड़ताल अवधि तक नहीं लगायेंगे. बैठक में झारखंड ट्रक अॉनर एसोसिएशन के ललित ओझा भी शामिल हुए. उन्होंने हड़ताल का समर्थन किया. बैठक की जानकारी देते हुए एसोसिएशन के अध्यक्ष दिलीप साहू ने बताया कि इस दौरान एसोसिएशन के लोग जिले के विधायक, सांसद, नेता प्रतिपक्ष, चेंबर से मिलेंगे. राजभवन के समक्ष धरना दिया जायेगा. 19 फरवरी को एसोसिएशन द्वारा एक मांग पत्र जारी किया जायेगा. बैठक में दिलीप सिंह, राजेश रंजन, अनिमेष झा, मनीष कुमार, सचिन, कृष्ण सिंह समेत अन्य लोग उपस्थित थे.
जिला प्रशासन और स्टॉकिस्ट ही करा रहे हैं कालाबाजारी : एसोसिएशन के अध्यक्ष दिलीप साहू ने कहा कि जब सारे बालू ट्रक हड़ताल पर हैं, तब जिला प्रशासन और बालू के स्टॉकिस्ट ही कालाबाजारी करा रहे हैं.
जानबूझ कर बालू ट्रक वालों को पकड़ा जा रहा था, ताकि बालू की दर बढ़ायी जा सके. अब जब हड़ताल पर हैं, तो कालाबाजारी करा रहे हैं. स्टॉकिस्ट ही ज्यादा लोड करते हैं और चालान कम का देते हैं. इस कारण ओवरलोडिंग की बात कह प्रशासन पकड़ रहा है. श्री साहू ने कहा कि बालू घाटों को अब तक चालू नहीं किया गया है, तो स्टॉकिस्ट कैसे बालू ला रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब तक प्रशासन समस्या का हल नहीं निकालता, तब तक हड़ताल जारी रहेगी.
अवैध ढुलाई करने पर कार्रवाई तो होगी ही
बालू ट्रक वाले अवैध ढुलाई करेंगे, तो उनके खिलाफ डीएमओ कार्रवाई करेंगे ही. जहां तक उनकी शिकायत की बात है, तो वे लिखित देंगे तो उनके आरोपों की भी जांच करायी जायेगी. जो दोषी होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी.
अबु बकर सिद्दीकी, खान सचिव

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें