30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हेमंत सरकार में पहले भी मंत्री रह चुके हैं हाजी हुसैन अंसारी, जानें उनकी शख्सीयत को

रांची : हेमंत सोरेन के मंत्रिमंडल में हाजी हुसैन अंसारी को भी जगह मिली है और राज्यपाल ने जिन सात मंत्रियों की नियुक्ति की है और जो आज शपथ लेंगे, उनमें हाजी हुसैन अंसारी भी शामिल हैं. हाजी हुसैन अंसारी मधुपुर विधानसभा सीट से जेएमएम के विधायक हैं. वे इस विधानसभा सीट से 1995, 2000, […]

रांची : हेमंत सोरेन के मंत्रिमंडल में हाजी हुसैन अंसारी को भी जगह मिली है और राज्यपाल ने जिन सात मंत्रियों की नियुक्ति की है और जो आज शपथ लेंगे, उनमें हाजी हुसैन अंसारी भी शामिल हैं.

हाजी हुसैन अंसारी मधुपुर विधानसभा सीट से जेएमएम के विधायक हैं. वे इस विधानसभा सीट से 1995, 2000, 2010 और 2019 में चुनाव जीतकर आये हैं. वे झारखंड के एकमात्र मुस्लिम विधायक थे, जिन्हें मंत्रिपरिषद में जगह मिली थी. वे 2009 से 2015 तक हेमंत सरकार मंत्रिमंडल में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री रहे थे.हाजी हुसैन अंसारी का जन्म देवघर के मधुपुर में हुआ है. वे 73 वर्ष के हैं. उनकी शिक्षा देवघर से हुई है.

अंसारी के राजनीतिक कैरियर की शुरुआत कांग्रेस के साथ हुई थी. बाद में उन्होंने झारखंड मुक्ति मोरचा ज्वाइंन कर लिया.उन्होंने 1995 में मधुपुर से चुनाव लड़ा था और जीते थे. वे पार्टी में काफी प्रसिद्ध हैं. 2003-2004 तक वे विपक्ष के नेता रहे थे.2019 के विधानसभा चुनाव में हाजी हुसैन अंसारी एक बार फिर मधुपुर से जीतकर आये हैं. उन्होंने 12वीं तक शिक्षा प्राप्त की है. इनके पिता का नाम हाजी पैगाम अंसारी था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें