लोकसभा व विधानसभा चुनाव में उत्‍कृष्‍ट कार्य के लिए रांची के डीसी राय महिमापत रे हुए सम्‍मानित

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

शनिवार : शनिवार को देशभर में राष्ट्रीय मतदाता दिवस-2020 का आयोजन किया जा रहा है. इस विशेष मौके पर रांची के आर्यभट्ट सभागार में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू की अध्यक्षता में राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया गया. आयोजित कार्यक्रम में विधानसभा चुनाव के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए रांची के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. इसके अतिरिक्त फर्स्ट टाइम वोटर, वरिष्ठ मतदाताओं का सम्मान सहित नये मतदाताओं के बीच मतदाता फोटो पर्ची वितरित की गयी.

आपको बता दें कि वर्ष 2019 में पूरे देशभर में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के ठीक बाद झारखंड में विधानसभा चुनाव भी संपन्न कराया गया. इन दोनों ही निर्वाचन कार्यों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए राज्य के तीन जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को सम्मानित किया जाना था. इनमें उपायुक्त, रांची के अलावा बोकारो एवं हजारीबाग को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, झारखंड विनय चौबे ने कहा कि स्वीप के तहत पूरे राज्य में मतदाता जागरूकता पर विशेष जोर देकर कार्यक्रम आयोजित किये गये, जिसका लाभ भी मिला. सभी को मेरी तरफ से शुभकामनाएं. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त, रांची राय महिमापत रे को उन्होंने शुभकामनाएं भी दी. साथ ही वरिष्ठ मतदाताओं, दिव्यांग एवं फर्स्ट टाइम वोटर्स को भी लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए उन्होंने धन्यवाद दिया.

बुजुर्ग, दिव्यांग एवं फर्स्ट टाइम वोटर्स को भी किया गया सम्मानित

आयोजित कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल ने अलग-अलग जगहों से पहुंचे बुजुर्ग मतदाताओं, दिव्यांग मतदाताओं एवं फर्स्ट टाइम वोटर्स को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. इसके पश्चात राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर नये मतदाताओं के बीच मतदाता फोटो पहचान पत्र का भी वितरण किया गया.

राज्यपाल ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों एवं आमजनों को धन्यवाद देते हुए कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस का यह दिन बेहद ही मत्वपूर्ण है. निर्वाचन के दौरान चुनाव प्रक्रिया का हिस्सा बनने वाले सभी मतदाताओं को मेरी ओर से शुभकामनाएं. उन्होंने कहा, मतदाताओं के मत से ही एक मजबूत लोकतंत्र का निर्माण किया जा सकता है. इसके लिए सभी युवाओं को जागरूक होना पड़ेगा एवं दूसरों को भी जागरूक करना होगा.

यह सम्मान टीम रांची को : उपायुक्त

उपायुक्त, रांची श्री रे ने कहा, यह सम्मान पूरी टीम रांची के सहयोग से संभव हुआ है और यह रांची के सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों के लिए है. मैं टीम रांची को अपनी ओर से शुभकामनाएं देता हूं एवं उम्मीद करता हूं आगे भी हम सभी ऐसे ही एकजुट होकर जिला के बेहतरी के लिए कार्य करते रहेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें