20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : कांके में कांग्रेस नेता पर फरसे से हमले के बाद पथराव व आगजनी, सड़क जाम

रांची : कांके थाना के समीप स्थित स्व लक्ष्मण महतो चौक पर दावेदारी को लेकर रविवार शाम दो गुट भिड़ गये. एक गुट के लोगों ने पुलिस के सामने ही दूसरे गुट के कांग्रेस नेता मदन महतो के सिर पर फरसा से हमला कर दिया. वे गंभीर रूप से घायल हो गये. उन्हें मेडिका में […]

रांची : कांके थाना के समीप स्थित स्व लक्ष्मण महतो चौक पर दावेदारी को लेकर रविवार शाम दो गुट भिड़ गये. एक गुट के लोगों ने पुलिस के सामने ही दूसरे गुट के कांग्रेस नेता मदन महतो के सिर पर फरसा से हमला कर दिया.
वे गंभीर रूप से घायल हो गये. उन्हें मेडिका में भर्ती कराया गया है. इससे गुस्साये लोगों ने आरएसएस कार्यकर्ता आशीष पर हमले का आरोप लगाते हुए उसके आवासीय परिसर में बने टिंबर और पास के होटल में आग लगा दी. इसके बाद दोनों पक्षों के बीच पथराव शुरू हो गया. इसमें कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हो गये. लोगों ने मदन पर हमला करनेवालों पर कार्रवाई की मांग करते हुए कांके थाना का घेराव किया.
इन्हें हटाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. दमकल के सहयोग से टिंबर में लगी आग बुझायी गयी.
दुबारा थाने के बाहर हंगामा : कुछ देर बाद मदन महतो के समर्थन में लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए दोबारा कांके थाना के बाहर हंगामा शुरू कर दिया. पुलिस ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया. इसके बाद आक्रोशित लोग नारेबाजी करते हुए लक्ष्मण महतो चौक पहुंचे और सड़क जाम कर दी. पुलिस ने जाम हटाने को कहा, लेकिन वे हटने को तैयार नहीं थे. पुलिस को लाठीचार्ज कर उन्हें हटाना पड़ा. इसमें कई महिलाएं और पुरुष चोटिल हो गये.
आक्रोशित लोगों ने दोबारा पथराव शुरू कर दिया. पुलिस ने सभी को खदेड़ कर वहां से हटाया. रात 10:30 बजे पूरा मामला शांत हुआ. घटना की सूचना मिलते ही रांची के सांसद संजय सेठ और कांके के विधायक समरी लाल भी मौके पर पहुंचे. सांसद ने पुलिस को केस दर्ज कर कार्रवाई का निर्देश दिया. सांसद ने कांके थाने के सामने इतनी बड़ी घटना को लेकर चिंता जाहिर की.
स्व लक्ष्मण महतो चौक पर दावेदारी को लेकर भिड़े दो गुट
पुलिस ने किया लाठीचार्ज
दो जनवरी को भी हुई थी भिड़ंत, रविवार शाम शराब के नशे में फिर भिड़े युवक
मुख्यालय डीएसपी नीरज कुमार के अनुसार, पहले दोनों पक्ष के लोग मिल कर यहां स्व लक्ष्मण महतो की जयंती मनाते थे. स्व लक्ष्मण महतो की जयंती को लेकर यहां एक शिलापट्ट लगाया गया, जिसकी वजह से उसके नीचे लिखा ‘जय श्रीराम’ ढक गया. इस मुद्दे को लेकर दोनों पक्ष के बीच दो जनवरी को विवाद हो गया था. रविवार को एक बार फिर इसी मुद्दे पर शराब के नशे में पहुंचे युवकों के बीच विवाद हो गया.
स्थानीय लोगों के अनुसार नशे में ऋतिक यादव ने किसी के साथ मारपीट की, जिसके बाद युवकों के दो गुट आपस में भिड़ गये. मामले की शिकायत लेकर मदन महतो थाने पहुंचे और पुलिस के साथ लेकर चौक पर आये. यहां पुलिस के सामने ही किसी ने मदन महतो के सिर पर फरसा से हमला कर दिया, जिसके बाद मामले ने हिंसक रूप ले लिया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें