28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज बरहेट में सुनेंगे लोगों की समस्याएं

साहिबगंज/बरहेट : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रविवार को वीर शहीद सिदो-कान्हू की जन्मस्थली भोगनाडीह में जनता दरबार लगाकर जन समस्याओं को सुनेंगे. इससे पहले सिदो-कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. मुख्यमंत्री बनने के बाद यहां के उनका पहला दौरा होगा. वे बरहेट से विधायक भी हैं. इसको लेकर सारी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गयीं हैं. […]

साहिबगंज/बरहेट : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रविवार को वीर शहीद सिदो-कान्हू की जन्मस्थली भोगनाडीह में जनता दरबार लगाकर जन समस्याओं को सुनेंगे.
इससे पहले सिदो-कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. मुख्यमंत्री बनने के बाद यहां के उनका पहला दौरा होगा. वे बरहेट से विधायक भी हैं. इसको लेकर सारी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गयीं हैं. शनिवार को उपायुक्त वरुण रंजन ने भोगनाडीह पहुंच कर हेलीपैड, कार्यक्रम स्थल, प्रतिमा स्थल का जायजा लिया.
करोड़ों की परिसंपत्ति का करेंगे वितरण : सीएम हेमंत सोरेन रविवार की दोपहर को कैंप लगा कर बैंक के माध्यम से लाभुकों के बीच 59 करोड़ की परिसंपत्ति का वितरण करेंगे. वहीं जेएसएलपीएस की ओर से 2 करोड़ 37 लाख की परिसंपत्ति बांटेंगे.
इसके अलावा प्रधामंत्री आवास योजना से 31 करोड़ का स्वीकृति पत्र, पूर्ण हुए 2600 घरों के लाभुकों को गृह प्रवेश करायेंगे. 250 लाभुकों के बीच बाबा साहब भीमराव आंबेडकर आवास योजना का स्वीकृति पत्र, कल्याण विभाग की ओर से ट्राय साइकिल, व्हील चेयर, श्रवण यंत्र आदि का वितरण करेंगे.
सीएम ने महापुरुषों की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण
राज्य में नयी सरकार के गठन होने और मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दो दिवसीय दौरे के तहत शनिवार की शाम हेलीकाप्टर से उपराजधानी दुमका पहुंचे. जहां उनका स्वागत प्रमंडलीय आयुक्त अरविंद कुमार, डीआइजी राजकुमार लकड़ा, डीसी राजेश्वरी बी, एसपी वाईएस रमेश तथा डीडीसी शेखर जमुआर ने किया.
इसके अलावा बड़ी तादाद में झामुमो-कांग्रेस के नेता-कार्यकर्ता मौजूद थे. अधिकांश लोगों ने सीएम को बुके की बजाय पुस्तक देकर उनका स्वागत किया तथा बधाई दी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एयरपोर्ट से सीधे दुमका के पोखरा चौक पहुंचे, जहां सिदो कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया. वे शहर में धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा, डॉ भीमराव आंबेडकर व स्वामी विवेकानंद की प्रतिमाओं में भी श्रद्धापुष्प अर्पित करने पहुंचे.
वहां से लौटने के बाद राजभवन में मुख्यमंत्री से स्थानीय लोगों ने मुलाकात की. मुलाकात के लिए राजभवन में लोगों का तांता लगा रहा. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रविवार को राजभवन में शहर के प्रबुद्धजनों व पत्रकारों से मिलेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें