30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विधायक दल की बैठक के बाद आज राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे हेमंत सोरेन

रांची : झारखंड में सत्ता की चाबी जनता ने झामुमो नेता हेमंत सोरेन के हाथों में सौंप दी है. आज झामुमो विधायक दल और घटक दलों की बैठक होने वाली है, इसके बाद हेमंत सोरेन राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. 27 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. मुख्यमंत्री के रूप […]

रांची : झारखंड में सत्ता की चाबी जनता ने झामुमो नेता हेमंत सोरेन के हाथों में सौंप दी है. आज झामुमो विधायक दल और घटक दलों की बैठक होने वाली है, इसके बाद हेमंत सोरेन राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. 27 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. मुख्यमंत्री के रूप में यह हेमंत सोरेन का दूसरा कार्यकाल होगा.

महागठबंधन के पक्ष में चली चुनावी बयार में बड़े राजनीतिक उलट-फेर हुए. कई दिग्गज चुनाव हार गये. कोल्हान में मुख्यमंत्री रघुवर दास की सीट के साथ ही सभी सीटें भाजपा हार गयी. दूसरी तरफ झामुमो ने अपने चुनावी इतिहास में अब तक का सबसे बेहतर प्रदर्शन किया है. पार्टी गठन से अब तक में झामुमो ने इस बार सबसे ज्यादा सीटें जीती हैं. कांग्रेस ने भी अप्रत्याशित प्रदर्शन करते हुए झामुमो को सत्ता तक ले जाने में बड़ी भूमिका निभायी. राजद ने भी खाता खोला.

जनता ने झामुमो को 30 सीटों पर विजय दिलायी और 16 पर कांग्रेस जीती जबकि राजद को एक सीट पर जीत मिली है. बहुमत का आंकड़ा 41 है, जबकि महागठबंधन को 47 सीट मिली है. भाजपा 25 सीटों पर विजयी रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें