37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड विधानसभा चुनाव : चक्रधरपुर और बहरागोड़ा में कल अमित शाह की जनसभा

रांची : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सोमवार (2 दिसंबर, 2019) को फिर झारखंड आ रहे हैं. वह भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभाएं करेंगे. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा के लिए श्री शाह चक्रधरपुर में जनसभा करेंगे. साथ ही पूर्वी सिंहभूम के बहरागोड़ा में झामुमो से भाजपा में आये कुणाल […]

रांची : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सोमवार (2 दिसंबर, 2019) को फिर झारखंड आ रहे हैं. वह भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभाएं करेंगे. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा के लिए श्री शाह चक्रधरपुर में जनसभा करेंगे. साथ ही पूर्वी सिंहभूम के बहरागोड़ा में झामुमो से भाजपा में आये कुणाल षाड़ंगी के लिए भी वोट मांगेंगे.

दिन में 11 बजे श्री शाह चक्रधरपुर में और 12 बजे बहरागोड़ा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. चार दिसंबर को उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और भाजपा नेता मनोज तिवारी भी झारखंड आयेंगे. 5 दिसंबर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ झारखंड में कई चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे.

योगी आदित्यनाथ 5 दिसंबर को दिन में 11:30 बजे जमशेदपुर के गोविंदपुर और जुगसलाई में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह 12:30 बजे बागबेड़ा-पोटका और 2 बजे ईचागढ़ में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में सभा करेंगे.

इससे पहले, चार दिसंबर को उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य 12 बजे हजारीबाग के बड़कागांव, एक बजे रामगढ़ के मांडू और 2 बजे गिरिडीह के डुमरी बाजारटांड़ रामगढ़ में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

इसी दिन केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी 12:30 बजे डकरा स्टेडियम में सभा को संबोधित करेंगे. दिल्ली प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी भी इस दिन चार सभाएं करेंगे. वह 11 बजे चतरा जिला के सिमरिया, 12:30 बजे कोडरमा, 2 बजे बरकट्ठा और शाम 4 बजे रांची के धुर्वा में जनसभा को संबोधित करेंगे.

उल्लेखनीय है कि दूसरे चरण में पूर्वी सिंहभूम समेत सात जिलों की 20 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होना है. पहली बार झारखंड में अकेले चुनाव लड़ रही भाजपा किसी भी कीमत पर सत्ता गंवाना नहीं चाहती. इसलिए पार्टी ने अपने तमाम दिग्गज नेताओं को झारखंड में उतार दिया है, ताकि वे मतदाताओं को भाजपा के पक्ष में वोट करने के लिए प्रेरित कर सकें. दूसरे चरण का मतदान 7 दिसंबर को है.

दूसरे चरण की कुल 20 सीटों में से इस वक्त 8 पर भाजपा का कब्जा है, जबकि 8 सीटें झारखंड मुक्ति मोर्चा के हिस्से में हैं. 2-2 सीटों पर कांग्रेस और आजसू के विधायक हैं. अनुसूचित जनजाति बहुल इन सीटों पर जीत दर्ज करके भाजपा को यह साबित करना है कि आदिवासियों के लिए वह अछूत नहीं है. झामुमो का यह आरोप गलत है कि भाजपा आदिवासियों के हितों पर कुठाराघात करती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें