38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : शिबू का आशीर्वाद ले नामांकन करने पहुंचीं झामुमो की महुआ, नकद 22.63 लाख की हैं मालकिन

बेरमो से माधवलाल सिंह व गोमिया से बबिता ने भरा पर्चा रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा की उम्मीदवार महुआ माजी ने मंगलवार को रांची विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया. इस मौके पर प्रस्तावक के तौर पर पार्टी के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य और कांग्रेस के शमशेर आलम मौजूद रहे. महुआ माजी […]

बेरमो से माधवलाल सिंह व गोमिया से बबिता ने भरा पर्चा
रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा की उम्मीदवार महुआ माजी ने मंगलवार को रांची विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया. इस मौके पर प्रस्तावक के तौर पर पार्टी के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य और कांग्रेस के शमशेर आलम मौजूद रहे.
महुआ माजी दिन के करीब साढ़े बारह बजे निर्वाची पदाधिकारी सह उप समाहर्ता लोकेश मिश्रा के पास नामांकन दाखिल करने पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने एक सेट में अपना नामांकन दाखिल किया. नाेमिनेशन फाइल करने के बाद उन्होंने मीडिया से कहा कि इस बार रांची की जनता त्रस्त है, लोग बदलाव के लिए उन्हें वोट करेंगे.
भाजपा का विकास महज होर्डिंग-बोर्डिंग तक ही सीमित है. हमारे प्रतिद्वंद्वी पांच टर्म विधायक रह चुके हैं, इसके बावजूद जिस तरह से रांची की स्थिति बनी हुई है. ऐसे में इस बार जनता महागठबंधन प्रत्याशी के साथ है. नामांकन के पहले वह झामुमो नेता शिबू सोरेन के आवास पर जाकर उनसे जीत के लिए आशीर्वाद मांगा. कार्यकर्ताओं के जुलूस के बीच समाहरणालय पहुंचीं.
माधवलाल ने भरा पर्चा : गोमिया के निर्दलीय उम्मीदवार माधवलाल सिंह ने नामांकन दाखिल किया. उनके पास 2.40 लाख नकद तथा उनकी पत्नी के पास 15000 नकद है. उनकी कुल संपत्ति 11,65,182 रुपये की है. पूर्व मंत्री माधव लाल सिंह के विरुद्ध पिछले चुनाव में आचार संहिता उल्लंघन का एक मामला न्यायालय में लंबित है.
रांची सीट से महागठबंधन की प्रत्याशी हैं महुआ माजी
नकद Rs 22.63 लाख की मालकिन हैं माजी
रांची : झारखंड विधानसभा के तीसरे चरण के तहत मंगलवार को रांची विधानसभा क्षेत्र से झामुमो की उम्मीदवार महुआ माजी ने नामांकन दाखिल किया. शपथ पत्र के अनुसार उनके पास नकद में 22,63,677.96 रुपये है, जबकि पति के 8,40,530.26 रुपये नकद है. हालांकि वर्ष 2014-2015 में उनकी आय 19,92,230 रुपये थी, जो वर्ष 2018-2019 में घट कर 5,67,310 रुपये रह गयी है.
वहीं उक्त अवधि में उनके पति की आय में भी वर्ष 2014-2015 की अपेक्षा कमी आयी है. महुआ माजी के ऊपर किसी प्रकार का सरकारी बकाया नहीं है. हालांकि उनके ऊपर (बैंक, वित्तीय संस्थान) 51,61,307 रुपये का लोन है. श्रीमती माजी के पास चल-अचल संपत्ति (बाजार मूल्य) लगभग 1,87,36,101 रुपये से अधिक की है. वहीं उनके पति के पास 1,21,67,863 रुपये से अधिक की चल-अचल संपत्ति है.
गोमिया सीट से प्रत्याशी बबीता देवी ने किया नामांकन
बेरमो/महुआटांड़ : गोमिया सीट के लिए महागठबंधन समर्थित झामुमो प्रत्याशी विधायक बबीता देवी उर्फ बबीता महतो ने मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल किया. इससे पूर्व बबीता देवी ने सुबह में रजरप्पा स्थित मां छिन्नमस्तिका मंदिर में पूजा-अर्चना की. इसके बाद पेटरवार स्थित पार्टी कार्यालय पहुंची. यहां गाजे-बाजे के साथ हजारों समर्थकों के साथ फूलों से सजी खुली जीप में सवार होकर नामांकन के लिए तेनुघाट रवाना हुईं. बबिता देवी के पास 1,11,000 नकद तथा उनके पति पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद के पास नकद 19,000 रुपये है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें