29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : दिनेश उरांव और नीलकंठ को टिकट सरयू राय व जीतू अब भी होल्ड पर

आजसू से नहीं बनी बात. भाजपा ने जारी की तीसरी सूची, 15 सीटों पर प्रत्याशी घोषित रांची/दिल्ली : भाजपा ने 15 प्रत्याशियों की अपनी तीसरी सूची गुरुवार को जारी कर दी. भाजपा ने अब तक 68 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. दूसरी सूची में मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा और अमर बाउरी को प्रत्याशी बनाया […]

आजसू से नहीं बनी बात. भाजपा ने जारी की तीसरी सूची, 15 सीटों पर प्रत्याशी घोषित
रांची/दिल्ली : भाजपा ने 15 प्रत्याशियों की अपनी तीसरी सूची गुरुवार को जारी कर दी. भाजपा ने अब तक 68 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. दूसरी सूची में मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा और अमर बाउरी को प्रत्याशी बनाया है.
वहीं, मंत्री सरयू राय का टिकट दूसरी सूची में भी नहीं हैं. सरयू राय की सीट जमशेदपुर पश्चिमी को होल्ड पर रखा गया है. कांके सीट पर भी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गयी है. मांडर विधायक गंगोत्री कुजूर का टिकट काट कर देवकुमार धान को उम्मीदवार बनाया गया है. निरसा से पिछला चुनाव लड़नेवाले गणेश मिश्र को मौका नहीं दिया गया, उनकी जगह फारवर्ड ब्लॉक से विधायक रहीं अपर्णा सेन गुप्ता को उम्मीदवार बनाया गया है.
65 प्लस सीटें हासिल करने का लक्ष्य : इधर, भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा : दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में कोर कमेटी की बैठक हुई थी. उसमें झारखंड विधानसभा चुनाव में 65 प्लस सीट हासिल करने का निर्णय लिया गया था. प्रदेश से बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता इस लक्ष्य को पाने के लिए तैयार हैं.
– चंदनकियारी विधानसभा सीट से अमर बाउरी को दिया गया टिकट
– मांडर से विधायक गंगोत्री कुजूर का टिकट कटा, धान होंगे प्रत्याशी
– निरसा से गणेश मिश्र की जगह अपर्णा सेन को पार्टी ने दिया है टिकट
किस सीट पर
कौन उम्मीदवार
सीट प्रत्याशी
पोड़ैयाहाट गजाधर सिंह
बरकट्ठा जानकी यादव
राजधनवार लक्ष्मण प्रसाद सिंह
गांडेय जयप्रकाश वर्मा
बोकारो बिरंची नारायण
चंदनकियारी अमर कुमार बाउरी
निरसा अर्पणा सेन गुप्ता
सरायकेला गणेश महली
चाईबासा जेबी तुबिद
मझगांव भूषण पथ पिंगला
खरसावां जवाहर वानरा
खूंटी नीलकंठ सिंह मुंडा
मांडर देवकुमार धान
सिसई दिनेश उरांव
कोलेबिरा सुजान मुंडा
शाह से मिले माथुर, उसके बाद जारी की गयी सूची
बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच झारखंड विधानसभा के प्रभारी ओम माथुर ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच झारखंड के राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा हुई. दोनों नेताओं ने प्रत्याशियों की दूसरी सूची को लेकर चर्चा की. इसके बाद 15 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गयी.
पार्टी के निर्णय का इंतजार कर रहा हूं
पार्टी जो भी निर्णय लेगी, वह स्वीकार्य है. मैं पार्टी के निर्णय का इंतजार कर रहा हूं. पार्टी से मैंने कभी कोई पद नहीं मांगा. पार्टी ने जो भी जिम्मेदारी दी, उसे निभाया. सक्रिय राजनीति करता रहूंगा. भ्रष्टाचार और प्रदूषण के खिलाफ मैं कोई समझौता नहीं करूंगा.-सरयू राय
हुसैनाबाद में निर्दलीय विनोद को दिया समर्थन
भाजपा-आजसू गठबंधन को लेकर बुधवार को नामांकन के आखिरी दिन हुसैनाबाद से भाजपा का कोई अधिकृत प्रत्याशी नामांकन नहीं कर पाया था. गुरुवार को आजसू से बात बिगड़ने के बाद पार्टी अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा के निर्देश पर विनोद सिंह को समर्थन देने की घोषणा की गयी. विनोद भाजपा से जुड़े रहे हैं.
सिल्ली में भाजपा व जमशेदपुर पूर्वी में आजसू प्रत्याशी नहीं देने पर कर रहे विचार
रांची : सिल्ली में भाजपा उम्मीदवार नहीं देगी़ भाजपा सुदेश महतो की सीट पर उम्मीदवार नहीं दे कर मैसेज देना चाहती है़ इधर आजसू भी मुख्यमंत्री रघुवर दास की जमशेदपुर पूर्वी सीट पर उम्मीदवार नहीं देने पर विचार कर रही है़ भाजपा ने अब तक 12 सीटों पर प्रत्याशी नहीं दिया है़ इनमें मंत्री सरयू राय की जमशेदपुर पश्चिमी और जीतू चरण राम की कांके सीट शामिल है़ बाकी बची सभी सीटें आजसू के खाते वाली है़ं इधर दिल्ली में विधानसभा प्रभारी ओम माथुर ने कहा है कि हमने आजसू की नौ सीटें अभी छोड़ी हुई है.
इन सीटों पर अब तक भाजपा के प्रत्याशी नहीं : पाकुड़, बड़कागांव, रामगढ़, डुमरी, गोमिया, टुंडी, जुगसलाइ, जमशेदपुर पश्चिमी,जगन्नाथपुर, तमाड़, सिल्ली, कांके.
अब तक इन सीटों पर भाजपा व आजसू आमने-समाने : लोहरदगा, चंदनक्यारी, चक्रधरपुर, छतरपुर, सिंदरी, मांडू. हुसैनाबाद में भाजपा समर्थित निर्दलीय से होगी आजसू की टक्कर.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें