37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड को सुखाड़ क्षेत्र घोषित करे सरकार : वामदल

रांची : जनता के सवालों को लेकर वामदलों ने शनिवार को संयुक्त रूप से राजभवन मार्च किया. इससे पूर्व अलबर्ट एक्का चौक से जुलूस निकाला गया, जो राजभवन के समक्ष जाकर प्रदर्शन के साथ सभा में बदल गयी. सभा के माध्यम से राज्य में सुखाड़, कर्मचारियों की लगातार हो रही छटनी, आर्थिक मंदी से अर्थव्यवस्था […]

रांची : जनता के सवालों को लेकर वामदलों ने शनिवार को संयुक्त रूप से राजभवन मार्च किया. इससे पूर्व अलबर्ट एक्का चौक से जुलूस निकाला गया, जो राजभवन के समक्ष जाकर प्रदर्शन के साथ सभा में बदल गयी. सभा के माध्यम से राज्य में सुखाड़, कर्मचारियों की लगातार हो रही छटनी, आर्थिक मंदी से अर्थव्यवस्था को हो रहे नुकसान और नये मोटर वाहन नियमों में बदलाव की मांग कर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया.

पूर्व सासंद भुवनेश्वर मेहता ने कहा कि किसानों को जमीन से जबरन बेदखल किया जा रहा है. तीन लाख एकड़ गैरमजरूआ जमीन (सीएनटी एक्ट की धारा 64 ए के तहत है) से किसानों को बेदखल करते हुए उसे लैंड बैंक बनाकर बड़े-बड़े उद्योगपतियों को यह जमीन सौंपी जा रही है. इन दौरान भाकपा, माकपा, भाकपा माले, मासस से जुड़े वामदलों के अन्य नेताओं ने भी विचार रखे.
विकास के नाम पर पीठ थपथपा रही सरकार : भाकपा के राज्य सचिव भुवनेश्वर महतो ने कहा कि राज्य में सुखाड़ की स्थिति है. कम बारिश होने के कारण 20 से 25 प्रतिशत भी धान की रोपनी नहीं हो सकी है, पर सरकार विकास के नाम पर पीठ थपथपा रही है.
झारखंड में गरीबी, भुखमरी चरम पर : भाकपा माले के राज्य सचिव जनार्दन प्रसाद ने कहा कि झारखंड के अंदर गरीबी, भुखमरी व आर्थिक तंगी चरम पर है. राज्य सरकार नरेंद्र मोदी को झारखंड में लाकर चुनाव जीतना चाहती है. लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव में जनता रघुवर सरकार को उखाड़ फेंकेगी.
हत्यारों को बचा रही सरकार : माकपा के राज्य सचिव गोपीकांत बक्सी ने कहा कि गोला गोलीकांड में रामलखन महतो को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सांप काटना बताया गया. उसी तरह तबरेज की हत्या में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हार्ट अटैक बता कर हत्यारों की बचाने की कोशिश भाजपा सरकार कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें