29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बकरीद और अंतिम सोमवारी आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में विशेष नजर

रांची : जिला पुलिस ने बकरीद और अंतिम सोमवारी के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं. पूरे जिले में 2000 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है. इसमें रैफ (रैपिड एक्शन फोर्स), रैप (रैपिड एक्शन पुलिस), आइआरबी, जैप, जिला पुलिस के हथियार बंद व डंडा पार्टी को लगाया गया है. एसएसपी अनीश गुप्ता ने बताया […]

रांची : जिला पुलिस ने बकरीद और अंतिम सोमवारी के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं. पूरे जिले में 2000 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है. इसमें रैफ (रैपिड एक्शन फोर्स), रैप (रैपिड एक्शन पुलिस), आइआरबी, जैप, जिला पुलिस के हथियार बंद व डंडा पार्टी को लगाया गया है.

एसएसपी अनीश गुप्ता ने बताया कि संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में विशेष नजर रखने के लिए वहां रैफ, जैप के जवानों को तैनात किया गया है. संदिग्ध व्यक्तियों और अप्रिय घटना को अंजाम देने का प्रयास करनेवालों से पुलिस सख्ती से निबटेगी. सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने और व्हाट्स ऐप ग्रुप पर भी पुलिस की विशेष नजर रहेगी. पुलिस अफवाह फैलाने वालों से सख्ती से निबटेगी.
इधर, बकरीद और अंतिम सोमवारी एक ही दिन होने के कारण अप्रिय घटना होने की आशंका को देखते हुए मेन रोड सहित विभिन्न इलाकों में फ्लैग मार्च निकाला गया. इसमें डीएसपी और थाना प्रभारी शामिल हुए.
कार्यालय में एसएसपी ने दो घंटे तक की बैठक
बकरीद, अंतिम सोमवार और स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर एसएसपी अनीश गुप्ता ने रविवार को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय में क्राइम मीटिंग की. दिन के 11:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक चली इस मीटिंग में जिले के सभी पुलिस अधिकारी शामिल हुए.
एसएसपी ने सभी को सुरक्षा पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिये. इस दौरान कोई भी व्यक्ति यदि संदिग्ध अवस्था में दिखे, तो उसे हिरासत में लेने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा चेन व मोबाइल छिनतई में हाल के दिनों में पकड़े गये अपराधियों के लिए स्पीडी ट्रायल के साथ टीम बनाकर चेन छिनतई की घटनाओं का अनुसंधान करने का भी निर्देश दिया गया है.
साथ ही विभिन्न थाना क्षेत्र में हुई डकैती व लूट की घटना को शीघ्र खुलासा, लंबित केसों का शीघ्र निष्पादन का भी आदेश दिया गया. क्राइम मीटिंग में सिटी एसपी हरिलाल चौहान, ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर भी उपस्थित थे.
व्हाट्स ऐप ग्रुप और सोशल
मीडिया में अफवाह फैलाने वालों पर रहेगी नजर
रात 10 बजे के बाद तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाया, तो होगी कार्रवाई
चेन व मोबाइल छिनतई में पकड़े गये अपराधियों के
लिए होगा स्पीडी ट्रायल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें