32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भाजपा में शामिल हुईं वर्ल्ड चैंपियन पावर लिफ्टर सुजाता भकत

रांची : वर्ल्ड चैंपियन पावर लिफ्टर सुजाता भकत शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गयीं. प्रदेश भाजपा के महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी दीपक प्रकाश ने उन्हें पार्टी में शामिल कराया. दीपक प्रकाश ने पार्टी का अंगवस्त्र और पुष्प गुच्छ देकर सुजाता का पार्टी में स्वागत किया. झारखंड पुलिस में डीएसपी रैंक की […]

रांची : वर्ल्ड चैंपियन पावर लिफ्टर सुजाता भकत शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गयीं. प्रदेश भाजपा के महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी दीपक प्रकाश ने उन्हें पार्टी में शामिल कराया. दीपक प्रकाश ने पार्टी का अंगवस्त्र और पुष्प गुच्छ देकर सुजाता का पार्टी में स्वागत किया. झारखंड पुलिस में डीएसपी रैंक की अधिकारी सुजाता भकत ने पुलिस सेवा से वीआरएस लेने के बाद पार्टी की सदस्यता ली. सुजाता को पार्टी की सदस्यता दिलाने के अवसर पर भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक भी उपस्थित थे.

इस वर्ल्ड चैंपियन पावर लिफ्टर के खाते में कई बड़ी उपलब्धियां हैं. स्वेच्छा से पुलिस सेवा से रिटायरमेंट लेने वाली सुजाता भकत ने वर्ष 2011 और 2012 में एशिया गोल्ड मेडल जीता. वर्ष 2014 में उन्होंने एशिया क्लासिक गोल्ड जीता, तो वर्ष 2015 में एशिया एंड यूरोप गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया. वर्ष 2017 में अमेरिका के वर्जीनिया में आयोजित वर्ल्ड पुलिस गोल्ड का खिताब जीता. वहीं, वर्ष 2018 में अमेरिका के लॉस एंजिल्स में वर्ल्ड पुलिस गेम्स का गोल्ड मेडल अपने नाम किया. इतना ही नहीं, अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना स्थित चार्लोट में आयोजित वर्ल्ड पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में पावरलिफ्टिंग, पुश, पुल में पहले स्थान पर रहीं, जबकि ओपेन पावर लिफ्टिंग में वह दूसरे स्थान पर रहीं.

सुजाता भकत मूल रूप से पश्चिम बंगाल की रहने वाली हैं. उनके पति झारखंड में व्यवसाय करते हैं. उनके दो बच्चे हैं. पश्चिम बंगाल के रामपुरहाट में उनका जन्म हुआ. वहीं उनकी परवरिश भी हुई. श्रीमती भकत का खेलना अब भी जारी है. वह एक और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए रविवार को चीन जा रही हैं. इंटरनेशनल लेवल पर देश का नाम रोशन करने वाली सुजाता ने झारखंड पुलिस की इंस्पेक्टर के रूप में राजभवन में भी अपनी सेवाएं दी हैं.

इस अवसर पर दीपक प्रकाश ने कहा कि पार्टी की नीतियों, कार्यक्रमों एवं नेतृत्व पर भरोसा करके सभी क्षेत्र के लोग पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं. खेल जगत की बड़ी हस्तियां पार्टी से जुड़ रही है. अभी हाल ही में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने 400 खिलाड़ियों को नगड़ी में पार्टी की सदस्यता दिलायी थी. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास’ और पार्टी ‘सर्वस्पर्शी और सर्वव्यापी’ के मंत्र के साथ आगे बढ़ रही है. सुजाता भकत ने कहा कि वे खेल के साथ पार्टी के माध्यम से समाज सेवा से जुड़ना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा ही मजबूत एवं विकसित भारत बना सकती है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें