27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सितंबर तक शुरू हो जायेगा रांची, जमशेदपुर, धनबाद और दुमका में ISBT और ट्रांसपोर्ट नगर का काम

रांची : झारखंड के चार शहरों का काम सितंबर में शुरू हो जायेगा. इसके तहत रांची, धनबाद, जमशेदपुर और दुमका में अंतरराज्यीय बस टर्मिनल (ISBT) और ट्रांसपोर्ट नगर का निर्माण शामिल है. नगर विकास विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह ने सोमवार को अधिकारियों को यह निर्देश दिये. वह प्रोजेक्ट भवन में जुडको द्वारा किये […]

रांची : झारखंड के चार शहरों का काम सितंबर में शुरू हो जायेगा. इसके तहत रांची, धनबाद, जमशेदपुर और दुमका में अंतरराज्यीय बस टर्मिनल (ISBT) और ट्रांसपोर्ट नगर का निर्माण शामिल है. नगर विकास विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह ने सोमवार को अधिकारियों को यह निर्देश दिये. वह प्रोजेक्ट भवन में जुडको द्वारा किये जा रहे परिवहन क्षत्र की योजनाओं की समीक्षा कर रहे थे.

इसे भी पढ़ें : झारखंड के नेताओं का नया ठिकाना चान्हो! पतरातू गांव पहुंचे बाबूलाल मरांडी, तो भाजपा ने कही यह बात

उन्होंने कहा कि इन चार शहरों में बस टर्मिनल और ट्रांसपोर्ट नगर के निर्माण का काम हर हाल में सितंबर में शुरू हो जाना चाहिए. श्री सिंह ने यह भी निर्देश दिया कि अंतरराज्यीय बस टर्मिनल और ट्रांसपोर्ट नगर से संबंधित डीपीआर बनाने और टेंडर की प्रक्रिया 30 सितंबर तक पूरी कर ली जाये.

इतना ही नहीं, सचिव ने यह भी कहा कि रांची में रही स्मार्ट रोड के तहत एक तरफ का काम पूरा होने पर ही दूसरी तरफ के काम के लिए गड्ढा खोदा जाये. इस बात का भी ध्यान रखा जाये कि सड़क निर्माण के क्रम में राहगीरों और वाहन चालकों को कोई परेशानी न हो.

कांटाटोली फ्लाइओवर के लिए बहुबाजार की तरफ डायवर्सन बनायें

सचिव श्री सिंह ने कांटाटोली फ्लाइओवर के निर्माण कार्य के तहत बहुबाजार साइड में रोड का डायवर्सन 15 दिन में बना दिया जाये. हर दिन सड़क की मिट्टी हटाने के भी इंतजाम किये जायें. उन्होंने गोड्डा में पुल का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा कराने के निर्देश दिये.

रांची के प्रस्तावित तीन फ्लाइओवर अरगोड़ा, लालपुर और करमटोली के डिजाइन एवं ड्राइंग पर मंथन करने के बाद काम शुरू करने को कहा. उन्होंने रांची, धनबाद, जमशेदपुर और दुमका में प्रस्तावित सभी योजनाओं का डीपीआर जल्द से जल्द मंगवाने के निर्देश दिये. श्री सिंह ने मेदिनीनगर और धनबाद में प्रस्तावित सड़क निर्माण को भी प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने के निर्देश दिये.

इसे भी पढ़ें : कहानी लातेहार जिला के हेसलबार गांव की, छोटे से प्रयास से पलायन के अभिशाप से मिली मुक्ति

बैठक में जुडको के परियोजना निदेशक (तकनीकी) राजीव कुमार वासुदेवा, सहायक महाप्रबंधक सुशील कुमार, परियोजना प्रबंधक डेविड कुजूर, परियोजना प्रबंधक शीतांशु वैभव, उप परियोजना प्रबंधक प्रत्यूष आनंद समेत कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें