36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रथयात्रा : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भगवान जगन्‍नाथ से मांगी राज्य की जनता की खुशहाली

– हेमंत सोरेन, सुबोधकांत सहाय संग खींचा जगन्‍नाथ स्‍वामी का रथ रांची : भगवान जगन्‍नाथ स्‍वामी, भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा के साथ अपने मौसी के घर नौ दिनों के प्रवास के लिए चले गये हैं. रथयात्रा के पावन अवसर पर जगन्‍नाथपुर धुर्वा में भक्‍तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा. हजारों की संख्‍या में भक्‍तों ने […]

– हेमंत सोरेन, सुबोधकांत सहाय संग खींचा जगन्‍नाथ स्‍वामी का रथ

रांची : भगवान जगन्‍नाथ स्‍वामी, भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा के साथ अपने मौसी के घर नौ दिनों के प्रवास के लिए चले गये हैं. रथयात्रा के पावन अवसर पर जगन्‍नाथपुर धुर्वा में भक्‍तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा. हजारों की संख्‍या में भक्‍तों ने मुख्‍य मंदिर से रथ को खींचकर मौसीबाड़ी पहुंचाया. मौके पर मुख्‍यमंत्री रघुवर दास, नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन और रांची के पूर्व सांसद सुबोधकांत सहाय भी मौजूद थे.

मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि मैंने कर जोड़ शीश नवा महाप्रभु भगवान जगन्नाथ से राज्य के गरीबों, मजदूरों और किसानों पर अपना आशीर्वाद देने की याचना की है ताकि गरीबों का कल्याण हो, अच्छी बारिश हो, जिससे किसानों को उनकी फसल का प्रतिफल प्राप्त हो सके. साथ ही, झारखंड विकास की नयी ऊंचाइयों को प्राप्त करें.

धर्मरथ एकता और भक्ति का पवित्र संगम

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह धर्मरथ है और यह एकता और भक्ति का पवित्र संगम है. यह राज्य की संस्कृति का अभिन्न अंग है, जिसपर हमें गर्व है. यह रथ अनवरत चल रहा है और महाप्रभु अपनी कृपा की छाया में हम सभी पर बनाये हुए हैं. यह कृपा हमेशा बनी रहे. आप सभी को रथ यात्रा की शुभकामनाएं.

रांची में इस ऐतिहासिक रथयात्रा में हजारों भक्‍तों ने भगवान की जय-जयकार करते हुए रथ के रस्‍सी को खींचा. भगवान नौवें दिन मौसीबाड़ी से वापस मुख्‍य मंदिर लौटेंगे. इसको घुरती रथयात्रा का नाम दिया गया है. इस वर्ष घुरती रथयात्रा 12 जुलाई को है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें