26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2019 : झारखंड में चार दिन में नौ नामांकन, 52 फॉर्म बिके

रांची : झारखंड में 29 अप्रैल को होने वाले प्रथम चरण के मतदान के लिए अब तक नौ प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल कर दिये हैं. तीन लोकसभा क्षेत्रों (चतरा, लोहरदगा और पलामू) के लिए अब तक 52 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई है. 5 अप्रैल को चतरा में तीन, लोहरदगा में तीन और पलामू में […]

रांची : झारखंड में 29 अप्रैल को होने वाले प्रथम चरण के मतदान के लिए अब तक नौ प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल कर दिये हैं. तीन लोकसभा क्षेत्रों (चतरा, लोहरदगा और पलामू) के लिए अब तक 52 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई है. 5 अप्रैल को चतरा में तीन, लोहरदगा में तीन और पलामू में दो उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किये. वहीं, इन लोकसभा क्षेत्रों में क्रमश: दो, तीन और दो नामांकन पत्र बिके.

चतरा संसदीय सीट के लिए अब तक 22 नामांकन पत्र बिक चुके हैं, जबकि लोहरदगा के लिए 11 और पलामू के लिए 19 पत्र बिके हैं. 5 अप्रैल को चतरा में दो नामांकन पत्र बिके, जबकि अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित लोहरदगा में तीन और अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित पलामू संसदीय क्षेत्र में दो नामांकन पत्र बिके.

चतरा में अब तक तीन नामांकन

चतरा संसदीय सीट के लिए आज तीन प्रत्याशियों ने नामांकन किया. इनमें राष्ट्रीय जनता दल के सुभाष यादव, अखिल भारतीय हिंदू महासभा (निबंधित गैर मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल) के सागर राम और झारखंड पीपुल्स पार्टी (निबंधित गैर मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल) के पंकज रंजन शामिल हैं. शुक्रवार को दो नामांकन पत्र की बिक्री हुई. इस तरह नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने के बाद चार दिन में तीन प्रत्याशियों ने नामांकन किये, जबकि 22 नामांकन पत्रों की बिक्री हो चुकी है.

लोहरदगा में अब तक तीन नामांकन

अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लिए आरक्षित लोहरदगा संसदीय क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के श्रवण कुमार पन्ना, निर्दलीय ईकुस धान और निर्दलीय आनंद पॉल तिर्की ने शुक्रवार को गुमला के उपायुक्त कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया. इसके अलावा तीन नामांकन पत्रों की बिक्री हुई. लोहरदगा सीट पर अब तक चार लोग नामांकन कर चुके हैं. यहां 11 नामांकन पत्रों की बिक्री हो चुकी है.

पलामू में दो प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

अनुसूचित जाति (एससी) के लिए आरक्षित पलामू लोकसभा सीट पर अब तक दो लोगों ने नामांकन दाखिल किये हैं. शुक्रवार को दो नामांकन पत्रों की बिक्री हुई. यहां अब तक कुल 19 नामांकन पत्रों की बिक्री हो चुकी है. यहां से भारतीय समानता समाज पार्टी (निबंधित गैर मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल) के सत्येंद्र कुमार पासवान और निर्दलीय विजय राम ने अपने नामांकन दाखिल किये हैं.

सार्वजनिक अवकाश के दिन नामांकन नहीं

चतरा, लोहरदगा और पलामू सीट के लिए दो अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया चल रही है. अब तक आठ लोग नामांकन दाखिल कर चुके हैं. प्रत्याशी 9 अप्रैल तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे. रविवार और सार्वजनिक अवकाश के दिन नामांकन दाखिल नहीं किये जा सकेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें