28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : भाजयुमो के नेताओं ने भाजपा कार्यालय में सिपाही को पीटा

रांची : भाजपा के प्रदेश कार्यालय में तैनात सिपाही शिवपूजन यादव को शुक्रवार काे भारतीय जनता युवा मोरचा (भाजयुमाे) के नेताओं ने पीट दिया. घटना को लेकर शिवपूजन यादव ने अरगोड़ा थाना में लिखित शिकायत दर्ज करायी है. पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है. सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है. […]

रांची : भाजपा के प्रदेश कार्यालय में तैनात सिपाही शिवपूजन यादव को शुक्रवार काे भारतीय जनता युवा मोरचा (भाजयुमाे) के नेताओं ने पीट दिया. घटना को लेकर शिवपूजन यादव ने अरगोड़ा थाना में लिखित शिकायत दर्ज करायी है.
पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है. सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है. पिटाई करनेवाले कार्यकर्ताआें का नेतृत्व माेरचा के प्रदेश अध्यक्ष अमित सिंह कर रहे थे. सिपाही ने बताया है कि शुक्रवार को उसकी ड्यूटी पार्टी कार्यालय में 12 बजे से लेकर तीन बजे तक दो नंबर गेट पर थी.
दिन के करीब 1.30 बजे भाजपा युवा मोरचा के प्रदेश अध्यक्ष अमित सिंह, उपाध्यक्ष अभिषेक सिंह, महामंत्री राज सिन्हा एवं आठ- दस लोग आये आैर गेट खोलने के लिए दबाव डालने लगे. सिपाही के मुताबिक कार्यालय प्रभारी हेमंत दास का सख्त निर्देश दिया गया था कि किसी भी परिस्थिति में उनके आदेश के बिना गेट नहीं खोलना है.
युवा मोरचा के नेता जब गेट के पास पहुंचे, तब सिपाही ने उन्हें कार्यालय प्रभारी के आदेश से अवगत कराया. इसके बाद उक्त नेता आक्रोशित होकर सिपाही के साथ गाली- गलौज करने लगे. फिर मारपीट शुरू कर दी. सिपाही किसी तरह जान बचा कर गार्ड रूम की ओर भागा. पर भाजयुमाे नेता नहीं माने, सिपाही काे पटक कर लात-घूंसे से मारने लगे.
सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गया. इसी दौरान वहां उपस्थित दूसरे गार्ड मनोज कुमार महतो, मृत्युंजय और एक अन्य गार्ड ने बीच बचाव कर शिवपूजन की जान बचायी. घटना के बाद सिपाही शिवपूजन की स्थिति को देखते हुए उसे पहले सदर अस्पताल में भरती कराया गया. इसके बाद वहां से इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया.
आराेपियाें काे गिरफ्तार करे पुलिस
सिपाही शिवपूजन के साथ मारपीट की घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मेंस एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कुमार आैर एसोसिएशन के अन्य सदस्य अरगोड़ा थाना पहुंचे और मामले की जानकारी ली.
मामले में नरेंद्र कुमार ने कहा : जिन्होंने मारपीट की है, वे नेता नहीं, गुंडे हैं. इसलिए पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करे. कार्रवाई नहीं होने पर लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की भी धमकी दी. प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश पांडेय ने भी घटना की निंदा करते हुए दोषियाें के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. साथ ही आंदोलन की चेतावनी भी दी है.
सिपाही से मारपीट नहीं की : अमित सिंह
इधर घटना पर भारतीय जनता युवा मोरचा के प्रदेश अध्यक्ष अमित सिंह ने कहा : उन्होंने या उनकी पार्टी के किसी नेता या कार्यकर्ता ने सिपाही शिवपूजन यादव के साथ मारपीट नहीं की है.
गेट खोलने के लिए बोलने पर सिपाही खुद आक्रोशित हो गया. वह डंडा उठा कर एक कार्यकर्ताआें पर चलाने लगा. इसी क्रम में सिपाही को सिर्फ पकड़ा गया था. सिपाही ने मारपीट और गाली-गलौज का जाे आराेप लगाया गया है, वह गलत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें