33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : लाखों खर्च कर स्ट्रीट फूड फेस्टिवल लगाया लेकिन हजार लोग भी नहीं पहुंचे दीदार करने

रांची : रांची नगर निगम द्वारा बड़े ही तामझाम के साथ मोरहाबादी मैदान में लगाया गया स्ट्रीट फूड फेस्टिवल का दीदार करने के लिए दूसरे दिन भी लोग नहीं पहुंचे. शहर के जिन फुटपाथ दुकानदारों से यहां जबरन स्टाॅल लगाया गया था, वे सभी मायूस दिखे. स्टॉल लगाये दुकानदारों ने कहा कि जबरन उन्हें यहां […]

रांची : रांची नगर निगम द्वारा बड़े ही तामझाम के साथ मोरहाबादी मैदान में लगाया गया स्ट्रीट फूड फेस्टिवल का दीदार करने के लिए दूसरे दिन भी लोग नहीं पहुंचे.
शहर के जिन फुटपाथ दुकानदारों से यहां जबरन स्टाॅल लगाया गया था, वे सभी मायूस दिखे. स्टॉल लगाये दुकानदारों ने कहा कि जबरन उन्हें यहां दुकान तो लगवा दिया गया, लेकिन दिन भर में 500 रुपये की भी बिक्री नहीं हो रही है. इससे बढ़िया तो हम सड़क किनारे ही दुकान लगाते थे. मेला परिसर में कुल्हड़ चाय की दुकान लगाने वाले एक दुकानदार ने कहा कि पहले हम मोरहाबादी मैदान में ही सड़क किनारे दुकान लगाते थे. प्रतिदिन ढाई से तीन हजार की बिक्री हो जाती थी, लेकिन यहां सुबह से लेकर अभी दिन के दो बजे तक केवल आठ लोगों ने ही चाय पी है. आप समझ सकते हैं कि इस फूड फेस्टिवल का कैसा रुझान लोगों में है.
बारिश से गिरा टेंट : देर शाम को हुई झमाझम बारिश के कारण मैदान में ही एक साइड का टेंट गिर गया. टेंट के गिरने से कई दुकानदारों के सामान व दो मोटरसाइकिल भी इसमें दब गयी. हालांकि टेंट गिरने की सूचना पर तुरंत ही निगम के अधिकारी रेस हो गये. कर्मचारियों को बुला कर उसे देर शाम तक ठीक करवा दिया गया.
हाॅकरों को दिया गया प्रशिक्षण : फूड फेस्टिवल के दूसरे दिन स्टॉल लगाये हॉकरों को दिल्ली से आये दल द्वारा प्रशिक्षण दिया गया. इस दौरान उन्हें बताया गया कि वे दुकान में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखें. ग्राहक खुद-ब-खुद अधिक संख्या में उनके पास आयेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें