32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : रिम्स हॉस्टल के मेस पर बाहरी लोगों का कब्जा

रांची : रिम्स हॉस्टल की अव्यवस्था को लेकर एमबीबीएस के विद्यार्थी शुक्रवार को निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह से मिले. उन्होंने निदेशक को बताया कि हॉस्टल के मेस में ठेला चलानेवाले, सब्जी बेचनेवाले और ऑटो चलानेवालों को कब्जा है. शाम होते ही ये लोग गांजा-दारू पीकर हंगामा करने लगते हैं. इससे हॉस्टल का माहौल खराब […]

रांची : रिम्स हॉस्टल की अव्यवस्था को लेकर एमबीबीएस के विद्यार्थी शुक्रवार को निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह से मिले. उन्होंने निदेशक को बताया कि हॉस्टल के मेस में ठेला चलानेवाले, सब्जी बेचनेवाले और ऑटो चलानेवालों को कब्जा है.
शाम होते ही ये लोग गांजा-दारू पीकर हंगामा करने लगते हैं. इससे हॉस्टल का माहौल खराब हो रहा है और विद्यार्थी पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं. इन लोगों को जब भी हटाने का प्रयास किया जाता है, तो सीनियर विद्यार्थी ही हमें रोक देते हैं.
विद्यार्थियों ने निदेशक को दी गयी लिखित शिकायत में बताया कि हॉस्टल संख्या छह और सात के मेस में ऐसी समस्या सबसे ज्यादा है. इस पर निदेशक ने विद्यार्थियाें तत्काल कार्रवाई का आश्वासन दिया. विद्यार्थियों के जाते ही निदेशक ने अपने कार्यालय के कर्मचारी को बुलाकर एक नोटिस जारी किया.
इसमें कहा गया है कि सभी हॉस्टलों के मेस में अवैध रूप से रहनेवाले लोग स्वेच्छा चले जायें. अगर इस आदेश का पालन नहीं हुआ, तो उन लोगों से सख्ती से निबटा जायेगा. निदेशक ने हॉस्टल के वार्डन को भी इस मामले पर सख्ती बरतने का आदेश दिया है. साथ ही यह भी कहा है कि मेस में केवल मेस संचालक के परिवार के सदस्य ही रह सकते हैं.
विद्यार्थियों ने कहा
शाम होते ही गांजा-दारू पीकर करते हैं हंगामा
बाहरी लोगों को हटाने पर सीनियर ही हमें रोक देते हैं
जल्द ही माॅड्यूलर किचेन बनाया जायेगा : निदेशक
रिम्स निदेशक ने विद्यार्थियों से कहा कि वे को-ऑपरेटिव लेवल पर मेस का संचालन करें, जिससे उनके हाथ मेें ही खाने का मेन्यू होगा. वह अपने स्तर से खाने की गुणवत्ता को देख सकेंगे. उन्होंने कहा कि हॉस्टल के किचेन को माड्यूलर बनाया जायेगा. थोड़ी दिन की समस्या है इसके बाद अापका मेस बेहतर हो जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें